JharkhandLead NewsRanchi

राजधानी के अटल वेंडर मार्केट में ‘सोनचिरैया आउटलेट’ का शुभारंभ

जल्द ही कई तरह के उत्पादों की बिक्री होगी शुरू

Ranchi : राजधानी रांची के कचहरी रोड स्थित अटल स्मृति वेंडर मार्केट की तीसरी मंजिल में शॉप नंबर 16 एवं 17 में DAY-NULM योजना अंतर्गत राज्यभर के 50 नगर निकायों की स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं के द्वारा तैयार हस्तकरघा समेत अन्य दर्जनों उत्पादों की बिक्री के लिए नगरीय प्रशासन निदेशालय (DMA) की निदेशक विजया जाधव के नेतृत्व में ‘सोनचिरैया आउटलेट’ का शुभारंभ किया गया.

जल्द ही यहां ‘सोनचिरैया ब्रांड’ के सभी उत्पादों की विधिवत बिक्री शुरू हो जायेगी जहां आम लोग आकर अपनी मनपसंद वस्तुओं की किफायती दर पर खरीदारी कर सकेंगे.

advt

बता दें कि झारखंड सरकार द्वारा इसी साल तीज पर्व के पावन अवसर पर ‘सोनचिरैया ब्रांड’ के तहत ‘सोनचिरैया गुजिया’ को पहले उत्पाद के रूप में लांच किया गया था.

इसे भी पढ़ें:नीरज चोपड़ा समेत 11 खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न पुरस्कार, 35 खिलाड़ियों को दिया जायेगा अर्जुन पुरस्कार

नगरीय प्रशासन निदेशालय की निदेशक विजया जाधव के निर्देशन में विभिन्न महिला समूहों द्वारा तैयार ‘सोनचिरैया गुजिया’ न सिर्फ राजधानी रांची के बाजारों में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी अपनी विशेष शुद्धता और स्वाद के लिए मशहूर हुई.

अटल वेंडर मार्केंट के तीसरे तले में शॉप नंबर 16 व 17 ‘सोनचिरैया ब्रांड’ के उत्पाद बिक्री के लिए बिल्कुल तैयार हैं. ग्राहक इन उत्पादों को अपनी सुविधा के हिसाब से फ्लिपकार्ट व अमेजन के द्वारा ऑनलाइन भी प्राप्त कर सकते हैं. नगर विकास विभाग चरणबद्ध तरीके से इसकी जोर-शोर से पूरी तैयारी में जुटा है.

इसे भी पढ़ें:क्रूज ड्रग केस: आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत

लोगों के भरोसे और विश्वास पर खरे उतरे ‘सोनचिरैया ब्रांड’ के उत्पाद आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.
राजधानी रांची के अटल वेंडर मार्केट में शुरू हुए ‘सोनचिरैया आउटलेट’ के माध्यम से जल्द ही जैविक और शुद्ध हस्तशिल्प वस्तुएं व हथकरघा परिधान, जूट व बांस उत्पाद, कृत्रिम आभूषण, झारखंडी खाद्य व्यंजन और दैनिक जीवन में इस्तेमाल होनेवाले कई अन्य उपयोगी दर्जनों उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध हो जायेंगे और इसके साथ ही लोगों का लंबा इंतजार भी खत्म हो जायेगा.

इसे भी पढ़ें:कोरोना संकट में प्राइवेट अस्पतालों ने कमाये 7000 करोड़, कांग्रेस ने मांगा आय-व्यय का ब्योरा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: