Fashion/Film/T.VJharkhandRanchi

दो बच्चों की मां सोनालिका हैं सुपर मॉडल, कहा- अनुशासन से भागा नहीं जा सकता

  •  हजारीबाग की रहने वाली हैं सोनालिका सहाय
  • दो बच्चों की मां है सोनालिका
  • टॉप टैलेंट के साथ मॉडलिंग कर बनी सुपर मॉडल
  • मनीष मल्होत्रा, सब्यासाची मुखर्जी, तरूण ताहिलियानी और रोहित बल के साथ कर चुकी हैं काम

Ranchi: सोनालिका सहाय देश की सुपर मॉडल हैं. सोनालिका पूर्व एयर होस्टेस और कई अंतरराष्ट्रीय फैशन शोज की लीड कर चुकि है. मॉडल सोनालिका सहाय कहती हैं कि अपने सपनों को पूरा करने के लिए हर किसी को आगे आना होता है, बस आगे बढ़ो, हर डर को छोड़ दो और फिर देखो सारा आसमान तुम्हारा है.
देश और दुनिया में पिछले बीस सालों से अपने लुक्स़, कैट वॉक्स और अदाओं से फैशन के साथ-साथ चलने वाली सोनालिका अब टूरिज्म़, डेस्टीनेशन वेडिंग, कॉरपोरेट इवेंट्स और हैप्पीन गेट-टूगेदर पार्टीज में भी अपना रंग जमाने वाली हैं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

हजारीबाग से पेरिस तक बनायी राह

The Royal’s
Sanjeevani

झारखंड के शहर हजारीबाग से नयी दिल्ली आयी सोनालिका का सफर सात समुंदर पार जा चुका है. वे दुनिया की जानी-मानी मॉडल हैं. देश के अलावा मिलान, पेरिस, दुबई, मॉस्को,न्यूयॉर्क में नामचीन डिजाइनर्स के लिए लगातार दो दशकों से शोज को लीड करती रही हैं.उन्होंने मनीष मल्होकत्रा, सब्या साची मुखर्जी, तरूण ताहिलियानी और रोहित बल जैसे दिग्गबज फैशन डिजानर्स के साथ काम किया है. कंपनियों के लिए मॉडलिंग करने वाली सोनालिका सहाय ने कहा कि मैंने पहले होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने की ठानी थी और इसके लिए दिल्ली आ गयी थी. यहां आकर मॉडलिंग की शुरुआत की और फिर सिंगापुर एयरलाइन्सए में एयरहोस्टेटस बन गयी. सिंगापुर में रहते हुए भी मॉडलिंग करती रही और फिर यहां मुझे टॉप टैलेंट के साथ काम करने का मौका मिला.

मॉडलिंग में काम करना कठिन और अनुशास्नात्मक

बातचीत के क्रम में सोनालिका ने कहा कि मॉडलिंग की दुनिया खुली आंखों और खुले दिमाग से ही ज्वाइन करना होता है. यहां काम करने के लिए बहुत ज्यादा अनुशासन की जरूरत होती है. इसके साथ ही समय की पाबंदी, शरीर का चुस्त होना कंपलसरी होता है. यहां लंबी-चौड़ी बातों के लिए किसी के पास समय नहीं होता. बल्कि यह तो वास्ताविक सोच वालों की जगह है. एक बात और यहां आकर क्या हासिल करना है और कैसे हासिल करना है, इस बात का विचार करने के बाद ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखना चाहिए. सोनालिका कहती हैं कि चमक-दमक की दुनिया में अपने सधे कदम हों तो आप ठहर पाते हैं, वरना यहां हर दिन नये मॉडल्सअ आ रहे हैं.

मॉडलिंग के कारण  दुनिया घुमने का मिला मौका

दो बेटियों की मां होने के बावजूद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शोज कर रही सोनालिका हंसते हुए बताती हैं कि मैं अब ज्यादा फिट और स्व अनुशासित भी हूं. पहले मैं स्वतंत्र थी और अपने ही सपनों में खोए रहती थी. दुनिया के टॉप फैशन डिजानर्स के साथ काम करने के बाद मैंने अपने आप को फोकस किया, अपने काम के प्रति भी शिद्दत से मेहनत की, टेक्नीक सीखी और प्रैक्टिस की. मॉडलिंग के कारण मुझे दुनिया भर में अलग-अलग जगहों पर जाने और वहां की संस्कृति को समझने का मौका मिला.

इसे भी पढ़ें-हज़ारीबाग से दस किलो गांजा व अफीम के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दूसरा पुलिस को चकमा देकर फरार

Related Articles

Back to top button