न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेटे ने डायन का आरोप लगा मां का सिर काटकर धड़ से किया अलग

421

Dumka : अंधविश्वास की पराकाष्ठा ने एक और जान ले ली. एक बेटे ने अपनी मां पर डायन होने का आरोप लगाया और उसकी निर्मम हत्या कर दी. धारदार हथियार से उसने अपनी मां का सिर काटकर धड़ से अलग कर दिया. घटना जिले के नक्सल प्रभावित रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत सिलठा पंचायत के सिलठा गांव की है. पुलिस ने आरोपी बेटे को अपनी हिरासत में ले लिया है.

इसे भी पढ़ें- खुलेआम घूम रहा हत्या का आरोपी, मृतक की मां ने SSP से लगाई गिरफ्तारी की गुहार

क्या है मामला

hosp1

जानकारी के अनुसार, शनिवार की शाम पांच बजे कलियुगी शराबी बेटे ने अपनी मां देवी किस्कू (65 वर्ष) की गला काटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद सिर को धड़ से अलग कर उसे सड़क पर फेंक दिया. ग्रामीणों ने आरोपी बेटे चंपई मरांडी को पकड़कर पीटा और पेड़ से बांध दिया. हालांकि बाद में सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. बताया जाता है कि चंपई के पिता की बहुत पहले मौत हो गयी थी. चंपई अपनी मां के साथ रहता था. ग्रामीणों की मानें, तो चंपई प्रतिदिन काफी शराब पीता था. शनिवार की शाम पांच बजे उसकी मां दरवाजे पर बैठी थी, तभी चंपई ने धारदार हथियार से मां के सिर पर हमला कर दिया. हमले के बाद महिला जमीन में गिर गयी. इसके बाद आरोपी ने उसका सिर धड़ से अलग कर उसे सड़क पर फेंक दिया.

बेटे ने डायन का आरोप लगा मां का सिर काटकर धड़ से किया अलग
सड़क पर फेंका देवी किस्कू का कटा हुआ सिर.

इसे भी पढ़ें- साग-भात खाने से मां-बेटे की मौत, शवों का पोस्‍टमार्टम कराने से इनकार

कुछ दिनों से बीमार था चंपई का बेटा, ओझा से दिखाया, तो उसने कहा- तुम्हारी मां डायन है

हत्या से नाराज ग्रामीणों ने भागने से पहले आरोपी को पकड़कर पहले जमकर पीटा और पेड़ से बांध दिया। सूचना मिलने पर रामगढ़ थाना प्रभारी संजय कुमार मौके पर पहुंचे और आरोपी को हिरासत में ले लिया. ग्रामीणों के मुताबिक, चंपई और उसकी मां देवी किस्कू के बीच अक्सर कहा-सुनी होती रहती थी. शराब के नशे में आरोपी ने मां की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि आरोपी कलियुगी बेटे का पुत्र कुछ दिनों से बीमार चल रहा था. उसने गांव के ओझागुणी को उसे दिखाया. आरोप है कि ओझागुझी ने उसकी चंपई की मां देवी किस्कू को ही डायन बता दिया. अंधविश्वास में पड़ आरोपी चंपई मरांडी ने मां की हत्या कर दी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: