Khas-KhabarMain Slider

कुछ अलग : चांदी के बाद अब सोने का मास्क बनवाया, तीन लाख रुपये लागत, 55 ग्राम सोने का इस्तेमाल

Pune :  कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता के बीच यहां के एक कारोबारी ने अपने लिए दो लाख 89 हजार रुपये का सोने का मास्क बनवाया है. पुणे के पिम्परी चिंचवाड कस्बा निवासी कारोबारी शंकर कुरहाडे ने सोने का मास्क पहनने के बाद संवाददाताओं को बताया कि इस मास्क को बनाने में करीब 55 ग्राम सोने का इस्तेमाल किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः साइब अपराधी कुंदन साव का घर देख चकरा गए पुलिसवाले, ठाटबाट देख हुए हैरान

टेलीविजन पर देखी थी चांदी के मास्क की खबर

उन्होंने कहा, कि उन्होंने टेलीविजन पर चांदी के मास्क की खबर देखी थी. इसके बाद उन्होंने सुनार से बात की और सोने का मास्क बनाने का ऑर्डर दिया. कारोबारी ने बताया कि सुनार ने 10 दिन में मास्क बनाकर दिया. इसकी कीमत 2.89 लाख रुपये है. कुरहाडे ने बताया कि उन्होंने कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री भी वितरित है.

इससे पहले, पिम्परी चिंचवाड के एक अन्य कारोबारी दत्ता फुगे 2012 में उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने सोने की 3.5 किलोग्राम वजन की कमीज बनवाई थी और इसे सार्वजनिक तौर पर पहना था. इस कमीज की कीमत 1.27 करोड़ रुपये थी.

साहूकार एवं चिटफंड कारोबारी फुगे की संभवत: किसी वित्तीय विवाद के चलते लोगों के एक समूह ने 2016 में हत्या कर दी थी.
पुणे के विधायक रह चुके मनसे नेता रमेश वांजले भी स्वर्ण आभूषण पहनने के शौक के लिए जाने जाते थे, जिसके कारण उन्हें ‘‘गोल्ड मैन’’ (स्वर्ण पुरुष) भी कहा जाता था. उनका 2011 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

इसे भी पढ़ेंः वरिष्ठ पत्रकार धर्मराज राय का निधन, सीएम और उनके प्रेस सलाहकार ने जताया शोक

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: