BusinessWest Bengal

सेल के इतिहास में पहली महिला चेयरमैन होंगी सोमा मंडल

Asansol. पब्लिक इंटरप्राइजेज सिलेक्शन बोर्ड ने स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड के अगले चेयरमैन के रूप में सोमा मंडल के नाम की अनुशंसा की है. वह सेल के इतिहास में पहली महिला चेयरमैन होंगी. सोमवार को पीईएसबी ने सेल चेयरमैन पद के लिए साक्षात्कार आयोजित किया था. इसमें कुल 6 अधिकारी शामिल हुए थे.

इसमें सोमा मंडल सेल की कमर्शियल डायरेक्टर, सेल के डायरेक्टर प्रोजेक्ट अनिर्बन दासगुप्ता, सेल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अरविंद कुमार सिंह, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बृजेंद्र प्रताप सिंह , मेकॉन के सीएमडी अतुल भट्ट, मोइल के डायरेक्टर फाइनेंस राकेश कुमार शामिल थे.

सोमा मंडल ने सेल में डायरेक्टर कमर्शियल के तौर पर एक मार्च 2017 को योगदान की थी . इसके पहले वह नालको मे डायरेक्टर कमर्शियल के तौर पर सेवा दे रही थी. 1984 मे नेशनल इंस्टीच्युट ऑफ़ टेक्नोलॉजी राउरकेला से विद्दुत अभियांत्रिकी से उतिर्ण की है. नालको से ग्रेजुयेट इंजिनियर ट्रेनी के तौर पर कैरियर की शुरुआत की है.

advt

कैबिनैट की नियुक्ति समिति से अनुमोदन होने के बाद सेल मे बतौर अध्यक्ष एक जनवरी 2021 से पदभार ग्रहण करेंगी. अध्यक्ष के तौर 30 अप्रैल 23 तक सेवा देंगी। वर्तमान चेयरमैन अनिल चौधरी 31 दिसंबर 2020 को अवसर प्राप्त कर रहे है.

सेल चेयरमैन बनने की दौर में सोमा मंडल के आलावा सेल के डायरेक्टर प्रोजेक्ट अनिर्बान दासगुप्ता, सेल आईएसपी के ईडी वर्कर्स अरविन्द कुमार सिंह, भिलाई स्टील प्लांट के ईडी बृजेन्द्र प्रताप सिंह के अलावा मेकॉन के चेयरमैन अतुल भट्ट एवम मॉयल लिमिटेड के डायरेक्टर फाइनेंस राकेश टोमाने ने इंटरव्यू में भाग लिया था.

advt
Advertisement

5 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button