Lead NewsNationalNEWS

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने बदला अपना नाम, जानें-अब किस नाम से जाना जायेगा

New Delhi: सर्वाधिक लोकप्रिय सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक कंपनी ने अपना नाम बदल लिया है. लंबे समय से फेसबुक के नाम बदलने को लेकर चर्चा चल रही थी. गुरुवार को कंपनी के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने नये नाम का ऐलान किया. अब फेसबुक कंपनी का नया नाम मेटा कर दिया गया है. हालांकि, कंपनी के एप्स व ब्रांड के नाम नहीं बदले गये हैं.

इसे भी पढ़ेंःझामुमो ने 9 केंद्रीय सदस्यों को छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित किया

जुकरबर्ग ने वार्षिक डेवलपर्स सम्मेलन में कहा कि, ‘हमने सामाजिक मुद्दों से संघर्ष करके और बंद प्लेटफार्मों के नीचे रहकर बहुत कुछ सीखा है. हमने जो कुछ भी सीखा है उसे लागू करने और उसकी मदद से अगले अध्याय को बनाने का समय आ गया है. उन्होंने आगे कहा कि हमारे एप्स और उनके ब्रांड, वे नहीं बदल रहे हैं.

 

यानी यह परिवर्तन फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे व्यक्तिगत प्लेटफॉर्म पर लागू नहीं होता है, केवल मूल कंपनी का नाम बदलकर मेटा किया गया है, जिसके अंतर्गत ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स आते हैं. मार्क जुकरबर्ग लंबे समय से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की दोबारा ब्रान्डिंग करना चाह रहे थे. वे इसे एकदम अलग पहचान देना चाहते हैं, एक ऐसी पहचान जहां फेसबुक को सिर्फ एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के तौर पर ना देखा जाए. अब उसी दिशा में यह कदम उठाया गया है.

 

 

कंपनी का फोकस अब एक मेटावर्स बनाने पर है जिसके जरिए एक ऐसी वर्चुअल दुनिया का आगाज होगा जहां पर ट्रांसफर और कम्यूनिकेशन के लिए अलग-अलग टूल का इस्तेमाल किया जा सकेगा.

Related Articles

Back to top button