न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

2 अक्टूबर से धूम्रपान मुक्त जिला बनेगा रांची, 6 का चालान काटा व प्रचार बोर्ड उतरवाये

शिक्षण संस्थानों के 100 गज के दायरे से तम्बाकू उत्पाद की दुकाने हटेंगी

365

Ranchi: जी हां, रांची जिला जल्द ही धुम्रपान मुक्त होगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. जिला प्रशासन ने तय किया है कि 2 अक्टूबर को रांची जिला धुम्रपान मुक्त घोषित हुआ है. इसके लिए प्रशासन ने रांची में अभियान शुरू कर दिया है. सोमवार को बरियातू रोड और रिम्स के आसपास सीड्स और जिला तम्बाकू नियंत्रण कोषांग ने छापामारी अभियान चलाया. इस अभियान में 3 दुकानदारों सहित 6 लोगों पर चालान काटा गया. साथ ही सिगरेट और तंबाकू के प्रचार से संबंधित प्रचार वाला बोर्ड उतरवाया गया.

इसे भी पढ़ें-छात्रों ने कुलपति कार्यालय में तीन घंटे तक दिया धरना, पुनः परीक्षा आयोजित करने की मांग

शिक्षण संस्थानों के 100 गज के दायरे से हटेंगी दुकाने

hosp3

इसके लिये जिला स्तर पर सभी अनुमंडल और प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों की एक बैठक होगी. सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक से कहा गया है कि प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा सभी स्कूलों में कोटपा की सभी धाराओं का अनुपालन सुनिश्चित करें. साथ ही जिले के सभी शिक्षण संस्थानों के 100 गज के दायरे से तम्बाकू उत्पाद की दुकानों को हटवा लें.

इसे भी पढ़ें-10 दिनों में चिकनगुनिया के 109 और डेंगू के 7 मरीजों की पुष्टि

कोटपा की धारा 4 के अनुपालन का आदेश

जिला परिवहन पदाधिकारी एवं रांची नगर निगम को रांची जिला प्रशासन ने निर्देश दिया है कि नगर निगम एवं परिवहन विभाग के नियंत्रणाधीन सभी वाहनों के माध्यम से कोटपा की धारा 4 का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रचार प्रसार कराया जाय.

इसे भी पढ़ें-सावधान! जार का पानी खरीद कर पीते हैं तो आप भी पड़ सकते हैं बीमार

बैठक में कौन-कौन थे मौजूद ?

रांची जिला प्रशासन की इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था), जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला नोडल पदाधिकारी (तंबाकू नियंत्रण) डॉ अमर मिश्रा, उपयुक्त के OSD रविशंकर, प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी सागर, यूनियन नई दिल्ली के वरीय तकनीकी सलाहकार आशीष पांडेय, सीड्स के कार्यपालक निदेशक दीपक मिश्रा, कार्यक्रम समन्यवक रिम्पल झा, भोला पांडेय, जिला तम्बाकू नियंत्रण कोषांग के नवल किशोर सिंह, यदुनंदन सिंह, ललित झा और मो मोबिन मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: