National

#Rajiv_Chowk_Metro_Station पर नारेबाजी,  देश के गद्दारों को गोली मारो…, छह  हिरासत में

विज्ञापन

NewDelhi :  दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवाओं ने संशोधित नागरिकता कानून CAA के समर्थन में नारे लगाये.  उन्होंने देश के गद्दारों को, गोली मारो…जैसा नारा भी लगाया. मौके पर मौजूद भाषा के एक संवाददाता के अनुसार भगवा रंग की टी-शर्ट और कुर्ते पहने पांच से छह व्यक्तियों ने उस समय नारे लगाने शुरू कर दिए जब ट्रेन स्टेशन पर रुकने ही वाली थी. ट्रेन से उतरने के बाद भी इन लोगों ने CAA  के समर्थन में और देश के गद्दारों को, गोली मारो… जैसे नारे लगाये.  इस नारेबाजी से ये लोग यह संदेश देने की कोशिश कर रहे थे कि देश का युवा बाहर निकलकर CAA का समर्थन कर रहा है.

इसे भी पढ़ें :  सपा सांसद #Azam_Khan का आरोप, मेरे साथ आतंकवादियों जैसा व्‍यवहार हो रहा है,सीतापुर जेल में बंद हैं

advt

कुछ यात्री घटना का वीडियो बनाने लगे

मेट्रो में सफर कर रहे कुछ यात्रियों ने जहां उनके साथ नारे लगाने शुरू कर दिये, वहीं कुछ यात्री घटना का वीडियो बनाने लगे. स्टेशन पर मौजूद बहुत से यात्री अचानक हुई इस घटना को स्तब्ध होकर देख रहे थे. दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा देखने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने प्रदर्शन कर रहे व्यक्तियों को रोका और उन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. सीआईएसएफ ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, 29 फरवरी को सुबह 10.25 बजे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर छह युवा नारे लगाते दिखाई दिये.

उन्हें तुरंत सीआईएसएफ द्वारा रोका गया और आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया। मेट्रो रेल का परिचालन जारी रहा. सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि युवा CAA के समर्थन में नारे लगा रहे थे. पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) विक्रम पोरवाल ने कहा, हमने छह व्यक्तियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. नारेबाजी की उक्त घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें :   #Sedition_Case : कन्हैया कुमार ने देशद्रोह केस को लेकर कहा,  इसकी टाइमिंग पर ध्यान दीजिए, फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द हो सुनवाई

adv

नारे लगाने वालों को  दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस को सौंप दिया

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन विभाग के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर कुछ यात्री नारे लगाते दिख रहे हैं.  इस वीडियो के संदर्भ में यह जानकारी दी जाती है कि घटना आज सुबह मेट्रो स्टेशन पर हुई और डीएमआरसी तथा सीआईएसएफ कर्मियों ने आगे की कार्रवाई के लिए नारे लगाने वालों को तुरंत दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस को सौंप दिया. दिल्ली मेट्रो (परिचालन एवं रखरखाव) अधिनियम 2002 के तहत दिल्ली मेट्रो परिसर के अंदर किसी भी प्रकार का प्रदर्शन या शोरशराबा प्रतिबंधित है. कानून के अनुसार  इस प्रकार की गतिविधि में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को मेट्रो परिसर से बाहर निकाला जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : जस्टिस मुरलीधर का तबादला आदेश जारी करते हुए सरकार को सावधानी बरतनी चाहिए थी: पूर्व CJI बालकृष्णन

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close