Main SliderRanchi

छठी JPSC मामला: नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक से हाईकोर्ट का इनकार

Vineet Upadhyay

Ranchi : छठी जेपीएससी परीक्षा में  अनियमितता  एवं रिजल्ट पर रोक  लगाने  और  नियुक्ति प्रक्रिया  पर  रोक लगाने  की याचिका दायर पर सुनवाई हुई. याचिका दायर करने वाले  अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट से  बुधवार को बड़ा झटका लगा है. झारखंड हाईकोर्ट ने अभ्यर्थियों के द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.  इसके साथ ही कोर्ट ने  ने छठी जेपीएससी से जुड़ी सभी याचिकाओं की सुनवाई एक साथ किये जाने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें – क्या सच में झारखंड में अपराध बढ़ गया है और क्यों निशाने पर हैं डीजीपी एमवी राव!

advt

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई सुनवाई

हाईकोर्ट के न्यायाधीश एसएन पाठक की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रार्थी मुकेश कुमार की याचिका पर सुनवाई हुई.  प्रार्थी की तरफ से अधिवक्ता सुभाष रसिक सोरेन,जेपीएससी की तरफ से संजोय पिपरवाल और राज्य सरकार के तरफ से महाधिवक्ता राजीव रंजन ने अदालत के समक्ष अपना-अपना पक्ष रखा.

प्रार्थी के अधिवक्ता की तरफ से कोर्ट से राज्य सरकार और जेपीएससी द्वारा शुरू की गयी, नियुक्ति प्रकिया पर रोक लगाने की मांग करते हुए अपनी दलील दी गयी. जिसपर महाधिवक्ता और जेपीएससी के अधिवक्ता ने कोर्ट के समक्ष विरोध जताया. और अपनी दलील देते हुए कहा कि परीक्षा  और नियुक्ति प्रक्रिया पूरी तरह से नियम संगत है, इसलिए रोक नहीं लगायी जानी चाहिए.

बता दें कि जेपीएससी के मामले में अब तक झारखंड हाईकोर्ट में अलग-अलग कुल 22 याचिकाएं दायर की गयी हैं. जिनकी सुनवाई अब एक ही अदालत में होगी और हाईकोर्ट ने सभी याचिकाओं को एक साथ सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें – पीएम मोदी ने अयोध्या में परिजात वृक्ष लगाया, जानिए क्या है परिजात वृक्ष का महत्व

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button