Crime NewsJharkhandRanchi

झारखंड राज्यसभा सांसद समीर उरांव पर हुए जानलेवा हमले के बाद हिरासत में छह लोग, हो रही पूछताछ

विज्ञापन

Ranchi: झारखंड के राज्यसभा सांसद समीर उरांव पर सोमवार की रात हुए जानलेवा हमले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. झारखंड के राज्यसभा समीर उरांव पर रात करीब साढ़े आठ बजे लोहरदगा से रांची लौटने के क्रम में रांची के इटकी थाना क्षेत्र के गढ़गांव में जानलेवा हमला किया गया था. गौरतलब है कि इस हमले में समीर उरांव बाल-बाल बच गए थे.

पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया

झारखंड के राज्यसभा सांसद समीर उरांव पर रात करीब साढ़े आठ बजे लोहरदगा से रांची लौटने के क्रम में रांची के इटकी थाना क्षेत्र के गढ़गांव में जानलेवा हमला हुआ था.

हमले के बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर के नेतृत्व में रात को पत्थरबाजों की धर पकड़ के लिए छापेमारी की गयी. इसी क्रम में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. राज्यसभा सांसद समीर उरांव के वाहन पर पत्थरबाजी के मामले में इटकी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

इसे भी पढ़ें- किसान-इंजीनियर जान दे रहे हैं और सरकार मुस्कुरा रही है

ईद को लेकर थी काफी भीड़भाड़ इसी दौरान हुई पत्थरबाजी

मिली जानकारी के अनुसार इटकी थाना क्षेत्र के गढ़गांव के पास से राज्यसभा के सांसद समीर उरांव सोमवार की रात के करीब 8:30 बजे के आसपास अपने वाहन से गुजर रहे थे. बीजेपी सदस्यता अभियान को लेकर गुमला व लोहरदगा का दौरा कर रांची लौट रहे थे सांसद.

बताया जा रहा है कि गढ़गांव के पास ईद के अवसर पर काफी भीड़-भाड़ वहां पर थी. इसी दौरान समीर उरांव के वाहन पर पत्थरबाजी की गयी. पत्थरबाजी में समीर उरांव के वाहन के शीशे भी टूट गये हैं.

इसे भी पढ़ें- शर्मनाकः गर्भवती दलित युवती के साथ गैंगरेप, गर्भ में ही बच्चे की मौत, प्रेमी ने कर ली आत्महत्या

वर्ष 2018 में राज्यसभा सांसद चुने गये थे समीर उरांव

23 मार्च 2018 को झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा के समीर उरांव और कांग्रेस के धीरज प्रसाद साहू विजयी घोषित किये गये थे. मतगणना पूरी होने के बाद लगभग चार घंटे तक चले वाद-विवाद, आपत्तियों एवं हंगामे के बाद चुनाव आयोग ने रात 12.10 बजे परिणाम की घोषणा की थी.

समीर उरांव को पहली वरीयता के 27, धीरज साहू को 26 और प्रदीप संथालिया को प्रथम व द्वितीय वरीयता मिला कर 25.99 वोट मिले थे. बता दें समीर उरांव गुमला जिले के बिशुनपुर के रहनेवाले हैं.

 

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close