न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नाबालिग से रेप के मामले में RJD के निलंबित MLA राजबल्लभ समेत छह दोषी करार

21 दिसंबर को कोर्ट सुनायेगी सजा

17

Patna: नवादा में नाबालिग से रेप के मामले में पटना की एमपी/एमएलए कोर्ट ने शनिवार को आरजेडी के निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव को दोषी करार दिया है. उनके साथ पांच और आरोपितों को भी कोर्ट ने दोषी माना. इस मामले में सजा का ऐलान 21 दिसम्बर को होगा. बता दें कि मामले की सुनवाई तीन दिसंबर को पूरी हो गई थी. कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा था. आज अपना फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने वर्ष 2016 में हुई इस घटना में पार्टी से निलंबित विधायक के साथ पांच अन्य को दोषी करार दिया. इस मामले में राजबल्लभ को 7 साल जेल से लेकर उम्रकैद तक की सजा हो सकती है. ऐसा होने पर राजबल्लभ की विधायकी खत्म हो जाएगी.

क्या था मामला

दरअसल, रहुई थाना क्षेत्र की नाबालिग बिहारशरीफ के गढ़पर मोहल्ले में किराये के मकान में अपनी बहन के साथ रहकर पढ़ाई करती थी. छह फरवरी 2016 को पड़ोस में रहने वाली सुलेखा देवी बर्थ डे पार्टी में चलने का झांसा देकर नाबालिग को गिरियक स्थित मकान में ले गयी. जहां उसे तीस हजार में बेच दिया. जहां उसके साथ दुष्कर्म हुआ. फिर सात फरवरी की सुबह महिला ने पीड़ित छात्रा को मुंह बंद रखने की धमकी देकर बिहारशरीफ छोड़ दिया.

घटना के तीन दिन बाद नौ फरवरी को पीड़िता के पिता ने महिला थाने में इसमें शामिल महिला, दुष्कर्मी व एक अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी. उल्लेखनीय है कि इस मामले के सामने आने के बाद नवादा के राजद विधायक राजबल्लभ यादव को जून 2016 में पार्टी से निलंबित कर दिया गया.

इसे भी पढ़ेंःपुलवामा: मुठभेड़ के बाद पत्थरबाजों-सुरक्षाबलों में भिड़ंत, सात नागरिकों समेत 11 की मौत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: