BiharCourt News

सीतामढ़ी कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनायी

Sitamadhi : जिले में कोर्ट ने पोक्सो एक्ट में दोषी युवक को 20 साल सश्रम कारावास की सजा बुधवार को सुनायी है. इसके साथ ही युवक को 1.60 लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है. यह सजा अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एडीजे छह विशेष न्यायधीश पोक्सो एक्ट ज्योति कुमारी ने सुनायी है. 21 मई 2018 को 13 साल की लड़की ने दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज करवायी थी. वह गर्भवती हो गयी थी. दोषी युवक की पहचान जिले के परसौनी थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव निवासी जगदीश साह के पुत्र प्रमोद कुमार साह के रूप में की गयी है.

कोर्ट ने कहा कि अर्थदंड की राशि में आधी राशि पीड़िता को देनी होगी. साथ ही पीड़िता को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के माध्यम से सरकार द्वारा सात लाख की राशि भुगतान करने का भी कोर्ट ने आदेश दिया है.

मालूम हो कि इस मामले में कोर्ट ने 8 अप्रैल को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद मामले के आरोपी प्रमोद साह को दोषी करार दिया था.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें:दरभंगा में कोर्ट ने 10 साल की बच्ची की हत्या मामले में 7 महिलाओं को सुनायी आजीवन कारावास की सजा

यह है पूरा मामला

महिला थाना में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की ने 21 मई 2018 को आवेदन देकर दुष्कर्म का आरोप लगा कर प्राथमिकी दर्ज करायी थी. दर्ज प्राथमिकी में परसौनी थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव निवासी जगदेव साह के पुत्र प्रमोद साह को आरोपित किया था.

इसमें बताया गया था कि बीते 9 नवंबर 2017 को वह चापाकल पर पानी भर रही थी, तभी प्रमोद शाह ने उसे जरूरी काम बता कर बुलाया.

इसे भी पढ़ें:बिहार एसटीएफ ने आरा स्टेशन से दो कुख्यात हथियार तस्करों को दबोचा, भारी मात्रा में हथियार बरामद

वहीं पानी रख कर संध्या 7:00 बजे जब प्रमोद साह के घर की तरफ जा रही थी, तभी रास्ते में ही प्रमोद साह मिल गया और जबरन कमरे में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाया.

साथ ही धमकी दी कि दुष्कर्म की बात किसी को बताने पर भाई की हत्या कर देगा. लड़की ने ये बात डर से किसी को नहीं बतायी, इसी दौरान आरोपी जगदीश साह ने चार से पांच बार उससे शारीरिक संबंध स्थापित किया. गर्भवती होने पर उसने मां को आपबीती सुनायी. इसके बाद महिला थाना में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

इसे भी पढ़ें:सरकारी स्कूलों का हाल : ठिठुरते बीत गई कड़ाके की सर्दी, अब गर्मी में बांट रहे स्वेटर

Related Articles

Back to top button