JharkhandLead NewsRanchi

CM के चुनाव क्षेत्र साहेबगंज में पहाड़ों का हो रहा बेतहाशा अवैध खनन, सरयू राय ने जतायी चिंता

साहेबगंज बंदरगाह को चालू किये जाने की प्रधानमंत्री से की मांग

Ranchi : साहेबगंज में पहाड़ों को लगातार उजाड़ा जा रहा है. अवैध खनन के चलते पहाड़ों की खूबसूरती भी बर्बाद हो रही है. इसे लेकर विधायक सरयू राय ने चिंता जतायी है.

ट्विटर पर उन्होंने लिखा है कि सीएम हेमंत सोरेन के चुनाव क्षेत्र के जिला मुख्यालय साहेबगंज में पहाड़ी श्रृंखला अवैध खनन के कारण बर्बाद हो रही है. साथ ही विधायक ने पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह करते हुए कहा है कि साहेबगंज में गंगा नदी पर बना जलपोत बंदरगाह बंद है. इसका उपयोग किया जाये.

पहाड़ों का रेता जा रहा गला

सरयू राय ने साहेबगंज के राजमहल पर्वत श्रृंखला को बचाने की गुहार लगायी है. सीएम से कहा है कि साहेबगंज में गंगा की अविरल धारा बहती है. फरक्का बराज के कारण गंगा सिकुड़ती जा रही है.

वहीं मनोरम राजमहल की पहाड़ियां हैं जिसका अवैध खनन किया जा रहा है. इससे इस खूबसूरत पर्वत श्रृंखला का गला रेत दिया गया है. यहां शासन का इकबाल समाप्त हो गया है. यानी खननकर्ताओं में कानून का भय नहीं है.

इसे भी पढ़ें :Big Breaking: 5 दिन बाद नक्सलियों ने जवान राकेश्वर सिंह को छोड़ा, बीजापुर मुठभेड़ में किया गया था अगवा

बंदरगाह का लिया जाये लाभ

साहेबगंज में गंगा नदी पर जलपोत बंदरगाह का उद्घाटन 12.09.2019 को किया गया था. इतने शानदार बंदरगाह का उद्घाटन के बाद से कोई इस्तेमाल नहीं हो रहा. बंदरगाह बंद रहने से इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

इसके खुलने से कई तरह की घोषित आर्थिक गतिविधियों का लाभ झारखंड को मिलता. ऐसे में बंदरगाह का उपयोग चालू नहीं किये जाने से इसकी उपयोगिता पर सवाल खड़ा हो रहा है. यह भी पता नहीं चल रहा कि कब यह खुलेगा.

इसे भी पढ़ें :गोड्डा रेल परियोजना फुरकान अंसारी की देन, निशिकांत ले रहे झूठा श्रेय : इरफान

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: