Jharkhandlok sabha election 2019

सिंहभूम सीटः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने किया नामांकन, रघुवर दास और मंगल पांडेय रहे मौजूद

Singhbhum: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने सिंहभूम संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास, झारखंड लोकसभा चुनाव प्रभारी मंगल पांडेय भी मौजूद रहे. नामांकन कार्यक्रम के दौरान जन सभा का भी आयोजन किया गया.

14 सीटों पर भाजपा को मिलेगी जीत- सीएम

इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ एमपी बनाने का नहीं है. बल्कि देश बनाने का भी चुनाव है. ये चुनाव देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

इसे भी पढ़ेंःमहागठबंधन की गांठ पड़ रही ढीली, झामुमो और कांग्रेस के अंदर मचा है भूचाल

advt

उन्होंने सभा के दौरान कहा कि भाजपा इसबार सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. जन सभा में झामुमो के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल भी मौजूद थे.

सिंहभूम सीट पर गीता कोड़ा से है मुकाबला

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ का मुकाबला कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं गीता कोड़ा से होगा. गीता कोड़ा पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं.

इसे भी पढ़ेंःसीएम रघुवर दास का खुलेआम विरोध, ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’, ‘Go Back’ के लगे नारे, देखें वीडियो

adv

वे फिलहाल जगन्नाथपूर सीट से विधायक भी हैं. लक्ष्मण गिलुआ ने नामांकन से पहले चाईबासा में रोड शो किया. जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

जेएमएम विधायकों के विरोध से कांग्रेस के लिए आसान नहीं है डगर

सिंहभूम संसदीय सीट कांग्रेस के हाथों में जाने की नाराजगी को लेकर जेएमएम विधायक खुल कर सामने आ रहे हैं. गत 18 मार्च को इस लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत जेएमएम विधायकों ने पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से मुलाकात कर पार्टी के ही किसी प्रत्याशी को ही टिकट देने की पेशकश की थी.

इनका कहना था कि सिंहभूम सीट को भाजपा से छीनने की शक्ति सिर्फ जेएमएम के पास ही है. जबकि जगन्नाथपुर विधानसभा गीता कोड़ा के पास है.

गीता कोड़ा ने कांग्रेस से अलग रहते हुए यह सीट जीती थी. जबकि कुछ माह पहले ही उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली है. इसके अलावा चाईबासा से जेएमएम विधायक दीपक बिरूआ ने कुछ दिन पहले मधुकोड़ा के बहाने कांग्रेस को घेरा था.

इसे भी पढ़ेंःअटल वेंडर मार्केट : पार्षदों ने कहा हुई है गड़बड़ी, निगम आयुक्त ने सवालों का नहीं दिया जवाब, डिप्टी मेयर भी खामोश

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button