DhanbadJharkhand

सोमवार से सिंदरी शहर को रोजाना मिलेगा पानी : HURL GM

Dhanbad: पानी की समस्या से परेशान सिंदरी नगर के लोगों के लिए राहत की खबर है. सोमवार से सिंदरी शहर को रोजाना नियमित पानी मिलेगी. HURL सिंदरी के ग्रुप महाप्रबंधक कामेश्वर झा ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि यदि कोई भयावह स्थिति उत्पन्न नहीं होती है तो सिंदरी नगर को सोमवार से रेगुलर पानी पूर्व की भांति एक समय रोजाना मुहैया कराई जाएगी.

इधर, पानी की समस्या को लेकर सिंदरी आवाम के तरफ से पूर्व घोषित कार्यक्रम हर्ल का चक्का जाम आंदोलन को दो दिन के लिए टाल दिया गया है. इस बाबत रविवार को आज भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ कार्यालय में सिंदरीवासियों की आम बैठक हुई. बैठक के दौरान घोषित चक्का जाम आंदोलन और बिजली पानी की समस्या पर चर्चा की गई. इस दौरान पानी को लेकर हर्ल के ग्रुप महाप्रबंधक कामेश्वर झा से मोबाइल पर बातचीत की गई. पूर्व पार्षद दिनेश सिंह ने हर्ल जीएम से वार्ता की.

हर्ल जीएम ने आश्वस्त किया कि सोमवार से शहर को नियमित पानी एक समय दी जाएगी. इसके बाद आंदोलन को दो दिन के लिए टालने का फैसला लिया गया. आहूत सोमवार को हर्ल मुख्य द्वार पर चक्का जाम फिलहाल स्थगित कर दिया गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व पार्षद दिनेश सिंह ने सिंदरीवासियों से कहा कि महाप्रबंधक ने आश्वासन दिया है कि सिन्दरी शहर में सोमवार से नियमित जलापूर्ति होगी. अगर प्रबंधन तय समय से नियमित जलापूर्ति नहीं करती है तो सिन्दरी की आवाम आवाज बुलंद करने से पीछे नहीं हटेगी. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हर्ल प्रोजेक्ट के निर्माण में सिन्दरी की आवाम बाधक नहीं है लेकिन नियमित जलापूर्ति नहीं होने पर आगे की बैठक कर हर्ल मुख्य द्वार पर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

हर्ल के ग्रुप जनरल मैनेजर कामेश्वर झा ने बताया कि दामोदर नदी में 150 एचपी का डीजी सेट लगाकर पानी खींचा जा रहा है और पाइप लाइन के सहारे फिल्टर प्लांट तक पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि दामोदर नदी में 5 पंप लगाए गए हैं. इससे नियमित जलापूर्ति के लिए सेटलिंक टैंक में पर्याप्त मात्रा में जल का भंडारण हो गया है. सेटलिंक टैंक और पंप हाउस में जेवीएनएल से नया बिजली का कनेक्शन लिया गया है. उन्होंने बताया कि नियमित जलापूर्ति में बिजली अब बाधा नहीं बनेगी. कहा है कि सोमवार से सिंदरी में नियमित जलापूर्ति शुरु हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें : Kanhaiya Singh Murder Case: पूर्व विधायक अरविंद सिंह की घोषणा, कन्हैया सिंह के हत्यारे की सूचना देने पर देंगे एक लाख का इनाम, कहा-हत्याकांड पर्दे के पीछे से बड़ा खेल

Related Articles

Back to top button