Sports

सिमडेगा की ब्यूटी डुंगडुंग का चयन जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में

Ranchi: आयरलैंड में 31 मई से 4 जून तक आयोजित Fitzgerald U-21 International 4 Nations Hockey Tournament के लिए 18 सदस्यी जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम का चयन किया गया. इस टीम में झारखंड  की ब्यूटी डुंगडुंग का भी चयन हुआ है. ब्यूटी डुंगडुंग सिमडेगा जिला के करंगागुड़ी गांव की रहनेवाली है और वर्तमान में सिमडेगा हॉकी सेंटर से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है.

इसे भी पढ़ें – स्पंज आयरन फैक्टरी की बढ़ेगी मुश्किल, 24 मई से ओड़िशा के ट्रक और ट्रेलर को झारखंड में आने से रोकेगा एसोसिएशन

पहली बार भारतीय टीम में हुआ चयन

ब्यूटी का भारतीय टीम में पहली बार चयन हुआ है. उसने जनवरी में जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में विजेता झारखण्ड टीम से खेलते हुए कुल 8 गोल किये थे. अभी उसने द्वितीय श्रेणी से मैट्रिक की परीक्षा भी पास की है. जूनियर भारतीय महिला टीम वहां से 6 जून से बेलारूस में आयोजित एक और अंतरास्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेगी. ब्यूटी के परिवार में कई हॉकी खिलाड़ी रह चुके हैं. ब्यूटी के तीनों बड़े भाई, पिता और दादा भी हॉकी खिलाड़ी रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – महेश पोद्दार ने JBVNL को दिखाया आईना, कहा- बिजली पर्याप्त, डिस्ट्रीब्यूशन ठीक नहीं, लोड बढ़ना और कम उत्पादन सिर्फ बहाना

हॉकी संघ ने दी बधाई

ब्यूटी का भारतीय टीम में चयन होने पर हॉकी झारखण्ड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, खेलकूद निदेशक अनिल कुमार सिंह, सिमडेगा जिला के पूर्व उपायुक्त राजीव रंजन, हॉकी झारखण्ड के शशिकांत प्रसाद, विजय शंकर सिंह, रजनीश कुमार, मनोज कोनबेगी, प्रतिमा बरवा, कांति बा, तारिणी कुमारी, जयंत केरकेट्टा, संजीव झा, माइकल लाल, आश्रिता लकड़ा, सुजीत झा, हॉकी सिमडेगा के ओपी अग्रवाल, राम कैलाश राम, सोहन बड़ाईक, फा. बेनेदिक कुजूर, कमलेश्वर मांझी, वीणा केरकेट्टा, सुनील तिर्की सहित समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है.

इसे भी पढ़ें – समीक्षा बैठक में बोले सीएम रघुवर दास – 30 लाख नए कनेक्शन से बिजली की खपत बढ़ी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: