JharkhandLead NewsSimdega

सिमडेगा पुलिस ने 77 किलो गांजा सहित दो तस्करों को किया गिरफ्तार

Simdega : सिमडेगा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने दो अंतरराष्ट्रीय गांजा तस्करों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. उनके पास से 77 किलो गांजा बरामद हुआ है. ओड़िशा के संबलपुर से एक पिकअप वैन में बड़ी चालाकी से पिकअप वैन में नीचे की तरफ एक बॉक्स बनवा कर गांजा छुपाया और ओड़िशा से बोलबा के रास्ते बिहार के डेहरी तक जा रहे थे.

इसे भी पढ़ें : 400 प्लस टू स्कूलों में कॉमर्स, बायोलॉजी और संस्कृत के शिक्षक बहाल हो गये, स्टूडेंट की संख्या जीरो

वहां से ये गांजा दूसरे माध्यम से नेपाल तक भेजा जाना था. इसी क्रम में बोलबा थाना गेट पर वाहन जांच कर रही पुलिस को देख पिकअप खड़ी कर दो लोग भागने लगे. पुलिस को शक हुआ. उसके बाद पुलिस ने खदेड़ कर उन्हें पकड़ा. पुलिस ने पिकअप की गहन तलाशी ली. पुलिस ने पिकअप वैन के निचले हिस्से में बने बॉक्स को काटा तो अंदर काफी मात्रा में गांजा नजर आया. पुलिस ने गांजा बाहर निकाल कर वजन किया तो गांजा 77 किलो निकला.

पुलिस ने पिकअप वाहन सहित दो तस्करों को भी कब्जे में लिया. जब्त गांजा का मूल्य 38,50,000 रुपये आंका गया है. पुलिस कप्तान ने सफलता के लिए पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया. एसपी डॉ शम्स तब्रेज ने कहा कि थाना प्रभारी, बोलबा के नेतृत्व में बोलबा थाना पुलिस टीम के सदस्यों को इस विशेष, प्रशंसनीय एवं सराहनीय उपलब्धि के लिए विशेष रूप से नगद राशि से पुरस्कृत किया जा रहा है. पुलिसिया कार्रवाई में विगत 8 महीने में 1721.35 किलो गांजा के साथ 26 शातिर गांजा तस्करों को धर दबोचा गया है. साथ ही 12 वाहन भी जब्त किये जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पूछा- क्या धर्मनिरपेक्ष राज्य मदरसों की आर्थिक सहायता कर सकता है?

Related Articles

Back to top button