Crime NewsJharkhandSimdega

सिमडेगा: पीएलएफआइ उग्रवादी गिरफ्तार

Simdega: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पीएलएफआई के एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से एक लोडेड देसी पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

गुरुवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का फरार उग्रवादी जलडेगा के कारीमाटी बस्तीटोली कपिल प्रधान गांव आया हुआ है.

इसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए जलडेगा थाना प्रभारी फिलिप मिंज के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया. इसके बाद छापामारी करते हुए कपिल प्रधान को गिरफ्तार किया गया.

कपिल की निशानदेही पर पुलिस ने कुकुरभुका हनुमान मंदिर के सामने वाले जंगल के चट्टान में छिपा कर रखे गए पिस्तौल और कारतूस बरामद किये गये. एसपी डॉ तब्रेज ने बताया कि वह कई घटनाओं में वांछित है. उसकी तलाश पुलिस को काफी दिनों से थी. उसके खिलाफ पूर्व में जलडेगा और बानो थाने में आर्म्स एक्ट के पांच मामले दर्ज हैं.

advt

इसे भी पढ़ें:मजदूरों की वापसी को ध्यान में रखते हुए पनवेल और हटिया के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

एसपी ने कहा कि उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस काफी दिनों से प्रयासरत थी, लेकिन वह ओड़िशा में छिप कर रह रहा था. अपनी स्वीकारोक्ति बयान में पुलिस को बताया कि पीएलएफआई कमांडर विनोद बड़ाइक, सुदामा सिंह आदि के पकड़े जाने के बाद वह गिरफ्तारी के डर से ओड़िशा में छिप कर रह रहा था.

एसपी ने उसकी गिरफ्तारी को एक कामयाबी बताते हुए कहा कि उग्रवादी सरेंडर करें नहीं तो गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. कपिल के खिलाफ आर्म्स एक्ट का छठा मामला जलडेगा थाना में दर्ज किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें:रांची में 18-20 दिन बाद भी नहीं मिल रही कोविड टेस्ट रिपोर्ट, समय पर इलाज शुरू न होने से हो रहीं मौतें

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: