JharkhandLead NewsRanchiSimdegaSports

मार्निंग वॉक पर निकले सिमडेगा के विधायक भूषण बाड़ा दिखे नये रोल में

मार्च में सिमडेगा में होगी नेशनल महिला सब जूनियर हॉकी चैंपियनशिप

Ranchi : सिमडेगा में मार्च में 11वीं नेशनल महिला सब जूनियर हॉकी चैंपियनशिप होनी है. इसे लेकर खिलाड़ियों और स्थानीय लोगों के साथ-साथ जनप्रतिनिधि भी उत्साहित हैं. स्थानीय प्रशासन औऱ हॉकी झारखंड इसके आय़ोजन को लेकर लगातार रेस है. तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है. सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा भी इसमें निरंतर रुचि दिखा रहे हैं. यही वजह रही कि मंगलवार को वे मॉर्निंग वॉक करते हुए एस्टोटर्फ हॉकी स्टेडियम पहुंचे.

इस मौके पर उन्होंने प्रैक्टिस में लगी हॉकी खिलाड़ियों को अस खेल से जुड़ी अहम बारीकियों की जानकारी दी. जीत का गुरु मंत्र भी दिया. इस दौरान उनके साथ हॉकी झारखंड के प्रमुख भोलानाथ सिंह सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :कर्ज से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या, आरक्षी अधीक्षक के नाम से छोड़ा सुसाइड नोट

कमियों को दूर करने का बताया तरीका

हॉकी में रूचि रखने वाले भूषण बाड़ा ने हॉकी स्टिक लेकर खिलाड़ियों के साथ हाथ भी आजमाया. इस दौरान हॉकी स्टिक और गेंद के बीच संतुलन बनाये रखने सहित अन्य तरीकों की जानकारी दी. कहा कि अपनी कमियों को दूर करने पर विशेष जोर दें.

नेशनल लेवल के चैंपियनशिप में टॉप लेवल के खिलाड़ियों के सामने बेहतर प्रदर्शन करने को ऐसा किया जाना जरूरी है. उन्होंने हॉकी झारखंड की टीम को टूर्नामेंट के आदर्श आयोजन का उदाहरण के तौर पर पेश किये जाने की सलाह दी. कहा कि यह प्रतियोगिता अन्य जिलों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता से बेहतर हो.

इसे भी पढ़ें :केरोसिन विस्फोट : परिजनों से मिलने पहुंची हजारीबाग चैंबर की टीम, नौकरी और मुआवजा मांगा

सिमडेगा में एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड की बढ़ेगी संख्या

सिमडेगा में हॉकी के शानदार कल्चर को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने वहां एक और एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनाने सहमति दे दी है. विधायक के मुताबिक जिला मुख्यालय में ही एक और हॉकी स्टेडियम बनाया जायेगा. इसके अलावे एक और एस्टोटर्फ हॉकी स्टेडियम करंगागुड़ी में बनेगा. भोलानाथ सिंह ने इस पर कहा कि जिला मुख्यालय में एक और एस्टोटर्फ हॉकी स्टेडियम बन जाने से सिमडेगा में इंटरनेशनल लेवल की हॉकी प्रतियोगिता का भी आयोजन कराया जायेगा.

वर्तमान में सिमडेगा में मौजूद एस्टोटर्फ स्टेडियम में गैलेरी का भी जल्द ही निर्माण किया जाएगा. इसके अलावे सिमडेगा में लोगों के उत्साह को देखते हुए ही तीन अप्रैल से  11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2021 के आयोजन का भी फैसला लिया गया है. हॉकी इंडिया ने इस पर अपनी सहमति देते हुए मैच का शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें :आधा दर्जन से अधिक लोगों से रिलेशन के बाद भी प्रेम की प्यासी मधुबाला

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: