न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिमडेगा : उपायुक्त ने टीकाकरण में सहयोग नहीं करने वाले प्राचार्य को निलंबित करने के दिए निर्देश

विस्तृत जानकारी हेतु सिविल सजर्न को निर्देश दिया गया.

125

Simdega : समाहरणालय में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग की समीक्षात्मक बैठक हुई. उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को आयुष्मान भारत कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी हेतु सिविल सजर्न को निर्देश दिया गया. योजना के अंतर्गत जिला के वैसे परिवार जो राशन कार्डधारी है उन्हें योजना से आच्छादित किया जाना है. योजना का लाभ नि:शुल्क है. इसके अलावा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी कुरडेग द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय कार्यक्रम मिजिल्स रूबेला टीकाकरण में मिशन स्कूल खालीजोर एवं मिशन स्कूल डमुरडीह के प्रधानाध्यपकों द्वारा सहयोग नहीं करने के कारण जिला शिक्षा अधीक्षक को उक्त विद्यालय के प्रधानाध्यपकों को निलंबित करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने यह भी कहा वैसे विद्यालयों की सूची उपलब्ध कराई जाए जो राष्ट्रीय कार्यक्रमों में सहयोग नहीं कर रहें. उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़े : डीटीओ का आदेश, बच्चों को ऑटो से स्कूल न भेजें, दूसरा एरेंजमेंट करें, अभिभावक हलकान

आयुष्मान भारत योजना का प्रचार-प्रसार करने का दिया निर्देश दिया

उपायुक्त ने आयुष्मान भारत योजना का प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया. सभी प्रखंडो के सभी पंचायतों में इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने का आदेश दिया गया. सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षिकाओं को भी अपने-अपने पोषक क्षेत्रों में प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ठेठईटांगर एवं जलडेगा में संदेहास्पद टीबी रोगियों का जांच लक्ष्य के अनुरूप नहीं पाये जाने पर उपायुक्त ने विशेष अभियान चलाकर लक्ष्य प्राप्त करने के  निर्देश दिए .

इसे भी पढ़े : पलामू : भरी पंचायत में युवक की पीट-पीट कर हत्या

एम्बुलेंस संचालक की लापरवाही को देखते हुए हटाने के निर्देश 

सदर अस्पताल सिमडेगा में एम्बुलेंस संचालक की लापरवाही को देखते हुए सिविल सजर्न को उपायुक्त ने निर्देश दिया कि उसे तुरन्त प्रभाव से हटायें. नियमित कार्य करने वाले किसी कर्मचारी को प्रतिनियुक्त करें. उन्होंने यह भी कहा कि नीति आयोग के निर्धारित सूचकांक के अनुरूप प्रसव पूर्व जांच, संस्थागत प्रसव एवं लिंगानुपाल पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

इसे भी पढ़े : उषा मार्टिन स्टील बिजनेस को खरीदने में टाटा स्टील, जेएसडब्लयू और लिबर्टी हाउस ने दिखायी दिलचस्पी

ये थे मौजूद 

बैठक में उपविकास आयुक्त अन्नय मित्तल, सिविल सजर्न प्रमोद कुमार सिन्हां, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सीडीपीओ, सुपरवाईज, पर्यवेक्षिका के अलावे अन्य उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: