JharkhandSimdega

सिमडेगा उपायुक्त ने ग्रामीण विद्युतीकरण व फसलों का किया निरीक्षण

Simdega : सिमडेगा के उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने मधुबन गांव में विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया. उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से गांव में बहाल की गयी बिजली के बारे में जानकारी ली. ग्रामीणों ने कहा कि हमारे गांवों में पहले बिजली नहीं थी परंतु अब गांव के लगभग सभी के घरों में बिजली बहाल हो चुकी है. मधुबन गांव के लगभग 100 घरों में बिजली बहाल कर दी गयी है. विद्युतीकरएण का कार्य कर रही एजेंसी पेस पावर तथा विद्युत विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि डीटीआर पोल, डीपी पोल तथा 200 केजी पीएस पोल इस गांव में लगाये गये हैं. इस दौरान उपायुक्त ने गांव के खेतों में लगायी गी फसलों का भी जायजा लिया. धान के पौधे (बिड़ा) उखाड़ रहे ग्रामीणों से उन्होंने कृषि के बारे में जानकारी प्राप्त की.

इसे भी पढ़ें : घोषणा कर भूल गयी सरकार : 20 जुलाई- सीएम साहब ! न ठीक से क्लीन हुई रांची, ना ही ग्रीन हुई

स्कूली छात्र-छात्राओं से भी मुलाकात की

खेतों में समतलीकरण से लगायी गयी  बादाम की खेती को देख उपायुक्त ने ग्रामीणों को मिट्टी की मेढ़  बना कर उसमें बादाम लगाने को कहा. उपायुक्त ने ग्रामीणों को श्रीविधि से पंक्तिबद्घ तरीके से लगाने के बारे में बताया. क्षेत्र भ्रमण के दौरान श्री चौधरी ने स्कूली छात्र-छात्राओं से भी मुलाकात की. उपायुक्त ने उन्हें अच्छे से पढ़ाई करने को कहा. श्री चौधरी ने कहा कि अब आपके गांव में बिजली आ चुकी है. मौके पर सहायक अभियंता विद्युत शिवनंदन महतो, आलोक कुमार, डीपीएम पेस पावर संजय कुमार, पेस पावर कर्मी महेश्वर के अलावे अन्य उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button