NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिमडेगाः ओडिशा से जल लेकर आये 3 हजार कांवरियों ने भगवान शिव का किया जलाभिषेक

80 किमी की पैदल यात्रा कर किया कांवरियों ने किया जलाभिषेक

315

Simdega: ओडिशा के वेद व्यास संगम स्थल से जल उठा कर लगभग तीन हजार की संख्या में कांवरियों का एक जत्था बोल बम के नारों के साथ सिमडेगा के सलडेगा स्थित शर्मा मंदिर में पहुंचा. कावंरियों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया. जानकारी के मुताबिक, 3 दिन पूर्व सिमडेगा से लगभग 3000 की संख्या में कांवरियों का जत्था ओडिसा के वेदव्यास स्थित संगम स्थल पर गया था.

इसे भी पढ़ेंःजल कर के 3000 करोड़ रुपये नहीं वसूल पा रहा विभाग, कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर

संगम स्थल पर पूजा अर्चना करने के बाद जल उठा कर लगभग 80 किलोमीटर की पैदल यात्रा करते हुए कांवरियों की टोली सोमवार को सिमडेगा सलडेगा सरना मंदिर पहुंची. इस क्रम में ओडिशा से सिमडेगा की यात्रा के क्रम में कई जगहों पर समाजसेवियों ने कांवरियों का स्वागत किया.

मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने किया स्वागत

मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने किया स्वागत

वही सोमवार को शहरी क्षेत्र के महावीर चौक में राज्य के ग्रामीण मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और स्थानीय विधायक विमला प्रधान, उपायुक्त सिमडेगा ने कांवरियों का स्वागत किया. कांवड़ियों के ऊपर पुष्प वर्षा कर कांवड़ यात्रा के महत्व के बारे में बतलाया गया. महावीर चौक में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में उपस्थित राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने सावन माह का महत्ता के बारे में कांवरियों सहित अन्य लोगों को बताया. नीलकंठ मुंडा ने कहा कि सावन माह पुण्य अर्जित करने का है. सावन में भगवान शिव का जलाभिषेक करने का लाभ तत्काल मिलता है. उन्होंने कांवर यात्रा आयोजित करने वाले संस्था को बधाई दी.

इसे भी पढ़ेंःबिहार के शेल्टर होम एक सिंडिकेट से चलते हैं, ब्रजेश ठाकुर उसका एक मोहरा है

इस अवसर पर उपस्थित स्थानीय विधायक विमला प्रधान ने कांवरिया बंधुओं का स्वागत करते हुए कहा कि धर्म की स्थापना के लिए धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होते रहना चाहिए. कांवर यात्रा में शामिल सभी कांवरिया बंधुओं पर भगवान शिव की कृपा बनी रहे. धार्मिक गतिविधियां जारी रहने से क्षेत्र में शांति व खुशहाली रहती है.

madhuranjan_add

कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित उपायुक्त जटा शंकर चौधरी ने सभी कांवरिया बंधुओं का स्वागत किया तथा उनका हौसला बढ़ाया. महावीर चौक में आयोजित कार्यक्रम के बाद कांवरियों का जत्था बोल बम के नारों के साथ भक्ति गीतों पर झूमते नाचते गाते हुए सलडेगा स्थित सरना मंदिर पहुंचा. यहां पर कांवरियों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया. इधर शहरी क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भी सावन की तीसरी सोमवारी पर शिवालयों में पूजा अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

इसे भी पढ़ेंःपटना के शेल्टर होम में एक लड़की सहित दो महिलाओं की संदिग्ध मौत, संचालक समेत दो गिरफ्तार

मंत्री ने की पूजा अर्चना

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा शहरी क्षेत्र के महावीर चौक स्थित शिवालय में सावन की तीसरी सोमवारी के अवसर पर पूजा अर्चना की. पूजा अर्चना के क्रम में उन्होंने क्षेत्र में शांति और खुशहाली की कामना भगवान शिव से की. इस अवसर पर स्थानीय विधायक विमला प्रधान एवं उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने भी महावीर चौक स्थित शिवालय में भगवान शिव की. पूजा आराधना की इस अवसर पर काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: