न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिल्‍वर गर्ल मधुमिता को आरयू ने किया सम्‍मानित

170

Ranchi: सोमवार को रांची विश्‍वविद्यालय ने एशियन गेम्‍स 2018 में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली मधुमिता को सम्‍मानित किया गया. इस दौरान अपने संबोधन में कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने कहा कि विश्वविद्यालय की अपनी इस ऐतिहासिक छात्रा पर पूरा विश्वविद्यालय गौरवान्वित है. उन्होंने कहा कि मधुमिता ने ना सिर्फ रांची विश्वविद्यालय का सम्मान बढ़ाया है, बल्कि पूरे भारत देश का मान-सम्मान बढ़ाया है. उन्होंने मधुमिता का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि ‘तुम आगे बढ़ो पूरा देश को तुम पर नाज है.’ सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए रांची विश्वविद्यालय की प्रतिकुलपति डॉ कामिनी कुमार ने कहा कि देखने मे इतनी छोटी है, लेकिन कार्य बहुत बड़ा किया है. उन्होंने मधुमिता के पारिवारिक बातें रखते हुए कहा कि चार बहनों में दूसरी मधुमिता ने एक मिसाल कायम करते हुए इस देश का सम्मान बढ़ाया.

इसे भी पढ़ें: शुरु हुई दुर्गा पूजा की तैयारी, खरीददारी में जुटे लोग

थोड़ी चूक से गोल्‍ड मेडल हाथ से फिसला: मधुमिता

सिल्वर गर्ल मधुमिता ने अपने संबोधन में कहा कि जब मैं रांची एयरपोर्ट पहुंची तो कुलपति और प्रतिकुलपति को सामने देखकर अभिभूत हो गई. उन्होंने कहा कि जब मैं 11 राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय खेलों में सफल नहीं हो सकी तो 12 वीं एशियन गेम्स में थोड़ा सा के चलते गोल्ड मेडल से चूक गई और सिल्वर मेडल मिला. उन्होंने कहा कि गुरु के प्रति आदर, कड़ी मेहनत से मैं आज सफल हुई और उपस्थित युवाओं से कहा कि आप भी कोशिश करें तो अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं. सम्मान समारोह में मधुमिता के कोच (गुरु) प्रकाश राम को भी सम्मानित किया गया. उन्हें बुके, मोमेण्टो और 25 हजार रुपये का चेक दिया गया. सम्मान समारोह को रांची विश्वविद्यालय के वित्तीय परामर्शी सुबिमल मुखोपाध्याय,रांची विश्वविद्यालय के DSW डॉ पीके वर्मा, जेएन कॉलेज के प्राचार्य डॉ उमेश चंद्र मेहता, डॉ मुकुंद चंद्र मेहता,  शेखर बोस, प्रकाश राम ने भी संबोधित किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: