West Bengal

Silliguri : डीआरआइ ने छह किलो सोना के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

Silliguri :  डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence)  ने एनजेपी रेलवे स्टेशन से 1.5 किलो सोना के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम गोविंद तुकाराम चव्हान है.

वह महाराष्ट्र निवासी बताया गया है. बीते मंगलवार को देर रात डीआरआई की टीम ने एनजेपी रेलवे स्टेशन पर खड़ी संपर्क क्रांति ट्रेन में एक अभियान चलाया. इसी दौरान गोविंद तुकाराम के पास एक बैग से 10 पीस सोना के बार मिले.

जिसका कुल वजन करीब छह किलो के आसपास बताया गया है. बरामद सोना का बाजार मूल्य लाखों में है. अदालत ने गोविंद को 14 दिन जेल हिरासत का निर्देश दिया. डीआरआई पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः #Darjeeling में ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में किसी भी सूरत में CAA लागू नहीं होगा

दुर्गापुर से चिटफंड कंपनी का सदस्य गिरफ्तार

इधर दुर्गापुर, सिटी सेंटर से चिटफंड कंपनी का एक सदस्य प्रफुल्ल कुमार कुंडू को गिरफ्तार किया गया. इस पर उत्तर प्रदेश के देवरिया के सलेमपुर थाना में तीन करोड़ की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज है.

प्रफुल्ल पर 18 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप है. कंपनी लोगों से रकम लेकर गायब हो गयी थी. प्रफुल्ल भी इसी कंपनी से संलग्न था. बताया जाता है कि इस चिटफंड कंपनी में पैसा जमा करने वाले लोगों को खबर मिली थी आरोपी दुर्गापुर में छिपा हुआ है.

ये पीड़ित दुर्गापुर पहुंचे. इसमें मनोज कुमार सिंह, लालबहादुर सिंह और सुरेश कुशवाहा आदि के नाम हैं. इन्होंने बताया कि बिजनेस डेवलपमेंट इंडिया लिमिटेड नाम की कंपनी ने उनके साथ धोखा किया. और इस पर 2017 में मामला दर्ज किया था. पुलिस ने इन लोगों की मदद से प्रफुल्ल की गिरफ्तारी में सफलता पायी.

यह गिरफ्तारी शहर के सिटी सेंटर से की गयी. इसमें दुर्गापुर पुलिस के साथ उत्तर प्रदेश की भी पुलिस शामिल थी. प्रफुल्ल को उत्तर प्रदेश की पुलिस तीन दिन की रिमांड पर ले गयी है.

इसे भी पढ़ेंः #CAA : भाजपा ने कांग्रेस को मुस्लिम लीग कांग्रेस कहा,  अशोक चव्हाण बोले,  तुष्टीकरण हम नहीं करते, यह भाजपा का धंधा  

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: