JharkhandRanchiTOP SLIDER

कोरोना काल में सिख समुदायों ने निभायी अहम भूमिका : हेमंत सोरेन

  • श्री गुरुनानक देव की 551वीं जयंती पर आयोजित प्रकाश पर्व कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री,

Ranchi : कोरोना काल में सिख समुदाय के लोगों द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की है. उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के दौर में समुदाय के लोगों के सहयोग व अन्य समाजसेवी संस्थानों के सहयोग का ही परिणाम है कि आज राज्य सकारात्मक दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है. कोविड-19 से बचाव के मामले में दूसरे राज्यों की अपेक्षा झारखंड बेहतर स्थिति में है.

इसे भी पढ़ें : राजधानी एक्सप्रेस से छह नाबालिग बच्चियों को आरपीएफ की नन्हे फरिश्ते टीम ने रेस्क्यू किया

मुख्यमंत्री ने यह बातें राजधानी के गुरुनानक स्कूल में श्री गुरुनानक देव जी के 551वें जयंती के अवसर पर आयोजित प्रकाश पर्व कार्यक्रम के दौरान कहीं. इस दौरान सीएम ने गुरु पर्व के शुभ अवसर पर राज्य सरकार की ओर से सिख समुदाय को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं भी दी.

इसे भी पढ़ें : 20 दिसंबर से शुरू होगी रांची-अहमदाबाद विमान सेवा, व्यापारियों को मिलेगी राहत

दृढ़ इच्छाशक्ति और सहयोग से हम बेहतर करने की करेंगे कोशिश

हेमंत ने कहा कि कोरोना संक्रमण का हम सभी ने मिलकर सामना किया है. संक्रमण के चुनौती भरे वर्ष में भी राज्यवासी अपनी आस्था, अपने धर्म और परंपरा को बचाते हुए पीढ़ी दर पीढ़ी आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान भी उन्हें गुरुनानक स्कूल आने का मौका मिला था. राज्य सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति और आप सभी के सहयोग से आगे भी हम बेहतर करने की कोशिश करेंगे.

इसे भी पढ़ें : शराब और जमीन माफियाओं पर कसेगी नकेल, लगाया जायेगा सीसीए, माफियाओं का तैयार होगा डाटा बेस

एक दूसरे के सहयोग से राज्य को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से पहले जैसी चहल-पहल न होते हुए भी हमारा-आपका चेहरा और मन उदास नहीं है क्योंकि मौजूदा हालात को हम सभी समझते हैं.

विशेष तौर पर हमारे सिख समुदाय के लोगों ने इस संक्रमण काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है. आज इस संक्रमण के खिलाफ जंग में भी यह कैंपस हर चुनौती को झेलते हुए मानव सेवा के लिए 24 घंटे खुला रहता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दूसरे के सहयोग से इस राज्य को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे. मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से श्री गुरुनानक जयंती को मान-सम्मान एवं आदरभाव से मनाने और मानव सेवा के लिए सदैव तैयार रहने का अनुरोध भी किया.

इसे भी पढ़ें : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, रांची से बिहार और बंगाल जानें वालीं 10 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें अब 30 दिसंबर तक चलेंगी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: