न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Me Too अभियान से सामाजिक बदलाव के संकेत : भागीरथ शर्मा

बोकारो थर्मल में आम नागरिक मंच ने Me Too के समर्थन में दिया धरना

99

Bermo : बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित झारखंड चौक पर शनिवार को आम नागरिक मंच के बैनर तले यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं द्वारा देश के अंदर चलाये जा रहे मी-टू अभियान के समर्थन में एक दिवसीय धरना दिया गया. धरना को संबोधित करते हुए मंच के केंद्रीय अध्यक्ष भागीरथ शर्मा ने कहा कि पूरी दुनिया और खासकर भारत में मी-टू अभियान के तहत यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं के द्वारा जो अपनी आप बीती को दुनिया के सामने रखने का साहस जुटाया है, यह समाज में बदलाव के संकेत है. इस अभियान के कारण ही एमजे अकबर सरीखे केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देना पड़ा जो कि इस अभियान की जीत है. आम नागरिक मंच इस अभियान का पूर्ण समर्थन करता है.

इसे भी पढ़ें – पत्रकारों ने पूछा मंत्री जी, सदर अस्पताल में कफ सिरप तक नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा : फालतू आदमी…

मी-टू अभियान से कार्यस्थल पर सुरक्षा का भाव पैदा हुआ

ख्याति प्राप्त चित्रकार विनिता बंद्योपाध्याय ने अपने संबोधन में कहा कि 21वीं सदी में मी टू अभियान चलाने की जरूरत पड़ी है, इससे साबित होता है कि हमारा समाज कहां खड़ा है. उन्होंने कहा कि धरना में एक ओर जहां महिलाओं की उपस्थिति कम है, वहीं पुरुष साथी अधिक है, यह सराहनीय है. श्याम बिहारी सिंह दिनकर ने कहा कि मी-टू अभियान से कार्यस्थल पर सुरक्षा का भाव पैदा हुआ है. मंच के सचिव तपेश्वर ठाकुर ने कहा कि हर कदम पर हम पीड़ित महिलाओं के आंदोलन के साथ खड़े रहेंगे. महासचिव अख्तर खान ने महिला पुरुष एकता पर बल दिया. वहीं तरसेम सिंह ने मी-टू अभियान के तहत महिलाओं के आंदोलन को ऐतिहासिक आंदोलन बताया.

धरना में रणधीर यादव ने भी अपना विचार रखा. धरना में रेणु दास, मनोज पासवान, संदीप घांसी, हसमुद्दीन, कमरूल अंसारी, सी खलखो, आलोक गांगुली, प्रफुल्ल मेहता, जयप्रकाश दास, गणपत रविदास, अनिल जोशी, मनीष कुमार, विश्वनाथ अग्रवाल, टेकामन यादव, पुपुन प्रसाद सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: