JharkhandRamgarh

कश्मीरी विस्थापितों की सम्मानपूर्वक पुनर्वापसी के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू

Ramgarh : कश्मीर विस्थापित न्याय एवं पुनर्वास अभियान झारखंड के निर्देशानुसार आज रामगढ़ में अशेश्वर सिंह ब्रह्म ऋषि धर्मशाला में प्रातः 10:00 बैठक संपन्न हुई. इस अभियान के संयोजक रंजीत पांडे की अध्यक्षता में यह बैठक हुई. कश्मीरी विस्थापित को न्याय के साथ पुनर्वास किया जाए जिसे लेकर हस्ताक्षर अभियान रामगढ़ जिले के सभी मंडलों में दिनांक 19 अप्रैल से लेकर 23 जून 2022 तक करने का निर्णय लिया गया.

कश्मीरी विस्थापितों के सम्मान पूर्वक पुनर्वास एवं उनकी प्रताड़ना के दोषियों को सजा दिलाने के संदर्भ में यह हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है. ताकि कश्मीर अल्पसंख्यक हिंदू समाज को न्याय मिल सके. बताया गया है कि पूर्व में पंडित समेत अन्य अल्पसंख्यकों को वहां से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा, उनकी संपत्ति छीन ली गई. अब उन्हें न्याय मिलना चाहिए. ये पिछले 32 वर्षों से न्याय की आस लगाए बैठे हैं. यह दर्द केवल कश्मीर के हिंदुओं का नहीं है बल्कि हरएक भारतीय का दर्द है और यह प्रत्येक भारतवासी की हार्दिक कामना है कि उनके पुनर्वास की दिशा में सहभागी बने.

कश्मीर विस्थापित न्याय एवं पुनर्वास अभियान झारखंड अपने इन्हीं संवेदनशील कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए निर्वासन का दंश झेल खेल रहे समस्त कश्मीरी हिंदुओं के पुनर्वास के लिए हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदय भारत सरकार से मांग करती है कि उनके ऊपर हुए अत्याचार की न्यायिक जांच कराते हुए सम्मान पूर्वक उनके पुनर्वास एवं संपदा अधिप्राप्ति के साथ दोषियों के खिलाफ कारवाई की जाए. ताकि भविष्य में अपने ही देश में कोई समाज धर्म के नाम पर विस्थापित ना हो. बैठक में श्री प्रकाश मिश्रा, नारायण चंद्र भौमिक, चंद्रशेखर चौधरी, डॉक्टर संजय सिंह ,दिलीप सिंह, रविंदर शर्मा, पुरुषोत्तम पांडे ,सुमन सिंह ,राजीव रंजन प्रसाद ,रमेश वर्मा, संतराज पासवान ,सुरेंद्र शर्मा ,सुबोध सिंह, अनूप ठाकुर ,विजय ओझा ,रवि हाजरा, बसंत प्रसाद साहू आदि शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें : सोना-सोबरन धोती साड़ी वितरण योजना : 56,49,817 योग्य लाभुकों के बीच 41,42,745 धोती/लूंगी, साड़ी वितरित

Related Articles

Back to top button