न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कचरे के ढेर और अधूरे नाली निर्माण से श्रद्धानंद रोड निवासी परेशान, पार्षद दे रहे सफाई  

वार्ड 20 स्थित बी एन टॉवर के निकट वाले स्थानीय दुकानदार और निवासी हैं परेशान

120

Ranchi : रांची नगर निगम क्षेत्र में निगम द्वारा बेहतर साफ-सफाई और नाली निर्माण  कार्य का दावा बहुत जोर-शोर से किया जाता है. इसके बावजूद शहर का नजारा इन दावों पर खरा नहीं उतर रहा है. सोमवार को नगर निगम कर्मियों की लापरवाही का ही नतीजा साफतौर पर देखने को मिला. शहर में जगह-जगह कूड़ों का ढ़ेर देखने को मिला.

एक ओर अधूरे नाली निर्माण कार्य से लोगों का जीना बेहाल है. तो दूसरी ओर कूड़ादान रहने के बाद भी नियमित कर्मियों के नहीं आने से गंदगी और दुर्गंध ने जीना मुश्किल कर रखा है.

क्योंकि कूड़ा उठाव के बाद भी कई दिनों तक उस जगह से  दुर्गंध आना भी अब सामान्य सी बात हो गयी. दुर्गंध इतनी तेज रहती है कि लोग उन रास्तों से गुजरने के पहले कई बार सोचते हैं.

यह हाल कहीं और नहीं बल्कि वॉर्ड 20 स्थित अपर बाजार के श्रद्धानंद रोड के बी.एऩ. टॉवर के पास का है. एक ओर तो यहां पिछले दो महीने से नाली निर्माण का काम चल रहा है, जिससे स्थानीय दुकानदार परेशान हैं. तो दूसरी ओर यहां कई दिनों से कचरे का सही तरीके से उठाव भी नहीं हो रहा है.

जिससे सिर्फ दुकानदार ही नहीं बल्कि स्थानीय लोग भी परेशान हैं. यहां लोगों में इतना गुस्सा है कि अब वे निगम के आला अधिकारियों और स्थानीय पार्षद पर खुलकर अपना विरोध जता रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – राजद की बागी ‘अन्नपूर्णा’ बीजेपी से ‘चतरा’ में देख रही हैं जीत का समीकरण, ‘कोडरमा’ से ‘प्रणव’ का हो…

शिकायत के बाद भी श्रद्धानंद रोड में नहीं हुआ सुधार कार्य :  स्थानीय दुकानदार

श्रद्धानंद रोड के स्थानीय दुकानदार अनुज अग्रवाल ने न्यूज विंग से बात कर बताया है कि इस इलाके की स्थिति काफी बद्दतर हो गयी है. फरवरी माह के शुरूआत में ही यहां पर नाली निर्माण कार्य शुरू किया गया था.

WH MART 1

लेकिन मार्च का महीना बीतने को है और अबतक नाली निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है. वहीं सफाई कार्य की अनदेखी का आरोप भी उन्होंने लगाया है.

उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत मेयर, डिप्टी मेयर, स्थानीय विधायक और पार्षद को दी गयी है. फिर भी हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिला है.

इसे भी पढ़ें – राजधानी के अधिकतर डॉक से चार्टर्ड साइकिलें गायब

एक सप्ताह में पूरा होगा नाली निर्माण कार्य – पार्षद

दुकानदारों द्वारा शिकायत मिलने के बाद स्थानीय पार्षद सुनील यादव से पूरी मामले की जानकारी ली गयी. सफाई कार्य नहीं होने की बात को पार्षद ने साफतौर पर नकराते हुए कहा कि निगमकर्मियों द्वारा इलाके में निरंतर सफाई किया जाता है. अभी तक स्थानीय दुकानदारों ने इन्हें कोई शिकायत नहीं की है, अगर कोई शिकायत है भी तो  इन्हें कर्मियों से संपर्क करना चाहिए.

वहीं नाली निर्माण कार्य अधूरा छोड़े जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दो माह से काम रोके जाने की बात गलत है. साथ ही पार्षद ने कहा कि निर्माण कार्य एक छोर एमआर मार्केट तक काम पूरा हो गया है. वहीं दूसरा छोर कांग्रेस मुख्यालय के पास काम अभी चल रहा है.

ऐसे में दोनों छोर को मिलाते हुए ही नाली का काम किया जा रहा है. पार्षद ने उम्मीद जतायी है कि एक सप्ताह में काम पूरा कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – चंद्रप्रकाश चौधरी होंगे गिरिडीह सीट से आजसू उम्मीदवार, सुदेश ने की घोषणा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like