JharkhandLead NewsNEWSRanchi

भाजपा नेता जीतराम का हत्यारा शूटर अली व कामरान लखनऊ में ढेर, 23 सितंबर को ओरमांझी में मारी थी गोली

Ranchi: ओरमांझी में भाजपा नेता जीतराम मुंडा की गोली मारकर हत्या करने वाला दोनों शूटर लखनऊ (उत्तर प्रदेश) में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया. रांची पुलिस ने शूटर अली शेख व उसके साथी कामरान पर क्रमशः एक लाख व 25 हजार का इनाम घोषित की थी. लखनऊ एसटीएफ ने बताया कि मडियांव इलाके में बुधवार की रात मुठभेड़ हुई थी. दोनों ओर से दर्जनों राउंड फाय़रिंग हुई. इसमें दोनों शूटर धराशायी हो गये. इनका एक साथी भी घायल हुआ है. बताया गया कि पहले दोनों मुख्तार अंसारी के शूटर थे. फिलहाल झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साव से जुड़े थे.

इसे भी पढ़ेंःभागलपुर में गोड्डा विधायक अमित मंडल पर जानलेवा हमला, बालू चोर गिरोह पर आरोप

मालूम हो कि 22 सितंबर को ओरमांझी में भाजपा नेता जीतराम मुंडा की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. जीतराम मुंडा भाजपा एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष थे. हत्याकांड के मुख्य आरोपी मनोज मुंडा समेत तीन अन्य को रांची पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों में रतन बेदिया व डब्ल्यू यादव शामिल है. डब्ल्यू उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है. पुलिस के अनुसार जमीन विवाद में मनोज मुंडा ने पांच लाखी की सुपारी देकर जीतराम की हत्या कराई थी.

 

बताया जाता है कि जीतराम की हत्या के लिये अली शेख गिरफ्तार डब्ल्यू यादव के साथ रांची आया था. हत्या को अंजाम देकर फरार हो गया था. फरारी के बाद से ही रांची पुलिस अली शेख के पीछे लगी थी, लेकिन वह बार-बार चकमा दे रहा था. अली शेख के खिलाफ उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों दो दर्जन के करीब आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Advt

Related Articles

Back to top button