West Bengal

श्यामसुंदरपुर चंचनी कोलियरी इलाके में धंसान और दरार से लोगों में दहशत

Bardhaman  :  उखड़ा स्थित इसीएल के बंकोला क्षेत्र अंतर्गत श्यामसुंदरपुर चंचनी कोलियरी पांच नंबर इलाके में धंसान होने से   इलाके में रहने वाले लोग दहशत के माहौल में जी रहे हैं.  इलाके  के निवासी लालू यादव, प्रमोद पंडित, डब्लू धारा, मधुसूदन यादव, परशुराम यादव, सनी दास, मेहलू महतो, राम कुमार राजभर और बबलू रजवार आदि लोगों ने बताया कि  इलाके में विगत कई दिनों से लगातार जमीन नीचे की ओर धंस रही है.

इसे भी पढ़ें : कोलकाता के #NightClubs में पुलिस की छापामारी, सात गिरफ्तार

खेल मैदान का आधा हिस्सा धंस गया है

Catalyst IAS
ram janam hospital

विभिन्न जगहों पर जमीन पर दरारे पड़ गयी हैं. यहां पर एक खेल का मैदान है जिसका आधा हिस्सा धंस गया है. जब कभी जमीन में दरारें पड़ जाती है तो स्थानीय प्रबंधन द्वारा उस पर ट्रैक्टर से जमीन को जोत कर लेबल कर दिया जाता है और दरार को भर दिया जाता है. इस धंसान के चलते बहुत सारी इसीएल आवासों में दरारें पड़ गयी हैं.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : #IndoBangladeshBorder से 26 घुसपैठिए गिरफ्तार, 1951 बोतल फेंसिडिल जब्त

अवैध तरीके से घर बनाये गये हैं : प्रबंधन

लोगों कहना है कि कभी भी इस इलाके की जमीन धंस सकती है. इस कारण हम लोगों में डर का माहौल बना रहता है. आधे बचे खेल के मैदान में बच्चे खेलते रहते हैं,  डर लगता है कि धंसान के चलते हमारे बच्चे  खतरे में ना पड़ जायें.  हम लोग चाहते हैं कि इसीएल प्रबंधन इस विषय में ध्यान दे और उचित उपाय करे.

प्रबंधन के अधिकारियों का कहना है कि इस इलाके में जो भी घर बने हैं,  वह अवैध तरीके से बनाये गये हैं. प्रबंधन द्वारा लोगों से बार-बार अपील की जाती है कि इन जगहों पर घर न बनायें. इस जगह को खाली कर दें.

इसे भी पढ़ें : #NGO बनाने के नाम पर महिला से 30 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button