Lead NewsNationalNEWS

कांग्रेस पार्टी को झटके पर झटका, अब मेघालय में 17 में से 12 विधायक टीएमसी में शामिल

New Delhi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस पार्टी को झटके पर झटका दे रही है. कीर्ति आजाद व अशोक तंवर को तोड़ कर टीएमसी में शामिल कराने के बाद अब मेघालय में बड़ा झटका दिया है. बुधवार को मेघायल के 17 कांग्रेस विधायकों में से 12 ने पार्टी छोड़ दिया है. ये सभी टीएमसी में शामिल हैं. कांग्रेस पार्टी छोड़ने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा भी शामिल हैं.

हालांकि, इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि आज मुकुल संगमा प्रेस कांफ्रेंस कर औपचारिक घोषणा कर सकते हैं. इस बदलाव के साथ ही मेघायल में टीएमसी मुख्य विपक्षी दल बन जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःकानपुर टेस्टः अश्विन, अक्षर व जडेजा की तिकड़ी पर बड़ी जिम्मेदारी, कुछ देर में मुकाबला शुरू

यहां उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर रही हैं. सोनिया गांधी से अभी तक मुलाकात नहीं की है. मालूम हो कि हाल के दिनों में अनेकों दलों के असंतुष्ट बड़े नेताओं ने TMC का दामन थामा है. ममता ने कल सुब्रह्मन्यम स्वामी से भी मुलाकात की थी. जिसके बाद स्वामी ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की है.

 

माना जा रहा है कि विन्सेंट एच. पाला को मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमिटी का प्रमुख बनाए जाने के बाद से संगमा नाराज थे. हालांकि, संगमा की राहुल की पिछले माह मुलाकात हुई थी. लेकिन अब बदलने से जाहिर हो गया है कि संगमा संतुष्ट नहीं थे. बताया जा रहा है कि विभिन्न नेताओं को टीएमसी में शामिल कराने में प्रशांत किशोर का बड़ा योगदान है. यह भी बताया जा रहा है कि संगमा से पहले प्रशांत किशोर ने ही मुलाकात की थी.

Advt

Related Articles

Back to top button