BokaroJharkhand

बेरमो उपचुनाव के पहले भाजपा को झटका, पूर्व महिला मोर्चा उपाध्यक्ष ने थामा कांग्रेस का दामन

  • जिला परिषद सदस्य नीतू सिंह रविवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में हुई शामिल

Ranchi  :  बेरमो उपचुनाव के ठीक पहले प्रदेश भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है. प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व उपाध्यक्ष सह बोकारो जिले अंतर्गत चंद्रपुरा जिला परिषद की सदस्य नीतू सिंह कांग्रेस में शामिल हो गयी हैं.

रविवार को उन्होंने प्रदेश अध्य़क्ष सह वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव की उपस्थित में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली. पार्टी में उनकी ज्वाइनिंग के लिए बकायदा मिलन समारोह का आयोजन किया गया.

प्रदेश अध्यक्ष ने नीतू सिंह को कांग्रेस का तिरंगा पट्टा पहनाकर एवं फार्म भरवाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. इस दौरान बेरमो सीट से विधायक रहे दिवंगत राजेंद्र सिंह के बड़े बेटे सह युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार जयमंगल सिंह, प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष गुंजन सिंह सहित कई कांग्रेसी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – पूर्ण लॉकडाउन की संभावना को डॉ रामेश्वर उरांव ने किया खारिज, विधायक इरफान पर कसा तंज- उन्होंने न टिकट दिया न प्रदेश अध्यक्ष बनाया

पार्टी में शामिल होने वालों का रखा जायेगा मान-सम्मान : डॉ उरांव

पार्टी में सैंकड़ों लोगों के शामिल होने पर खुशी जताते हुए डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है. पार्टी ने गरीबी, आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक असामानता को दूर करने के लिए संघर्ष करने वाली है. इसी ने देश को गुलामी से मुक्ति दिलायी और अब लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए संघर्षरत है.

कांग्रेस ने कभी किसी के साथ भेदभाव करने का काम नहीं किया. इसी कारण आज कांग्रेस के प्रति लोगों का विश्वास काफी बढ़ा है. पार्टी की विचाराधारा पर विश्वास कर संगठन में शामिल होने वाले सभी लोगों का स्वागत है. कांग्रेस पार्टी में सभी के मान-सम्मान का पूरा ख्याल रखा जायेगा.

इसे भी पढ़ें – दबंगों ने दो दलितों को पेड़ से बांध कर पीटा, पंचायत के मुखिया भी देखते रहे

ताकतवर महसूस कर रही हूं, महिला अधिकारों के लिए संघर्ष रहेगा जारी : नीतू सिंह

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद नीतू सिंह ने कहा कि उन्होंने महिलाओं के सम्मान और उनके अधिकारों के लिए हमेशा संघर्ष किया है. यह संघर्ष उनका आगे भी जारी रहेगा. कांग्रेस में शामिल कराने के उपस्थित तमाम कांग्रेसियों को धन्यवाद देते हुए नीतू सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक विचारधारा है और उसके साथ जुड़कर वह अपने आप को और ताकतवर महसूस कर रही है.

नीतू सिंह के सामाजिक कार्यों के अनुभव का पार्टी को मिलेगा लाभ : कुमार गौरव

युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि चंद्रपुरा जिला परिषद सदस्य सहित उनके सैकड़ों कार्यकर्ताओं के पार्टी में शामिल होने को बेरमो उपचुनाव की नजर से नहीं देखा जाना चाहिए. कांग्रेस पार्टी हमेशा महिला सशक्तीकरण की बात करती है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की सोच यही रही है कि महिलाओं को राजनीति में आगे आने का मौका मिले.

एक महिला जो जिला परिषद का चुनाव अपने बल पर जीत कर आती हो, उनका पार्टी में आने काफी खुशी की बात है. नीतू सिंह को राजनीति का लंबा-चौड़ा अनुभव भले नहीं है, लेकिन इनके सामाजिक कार्यों के अनुभव को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके आने से पार्टी को जरूर लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें – केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पाये गये कोरोना पॉजिटिव

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: