Corona_UpdatesNational

बाबा रामदेव को झटका, सरकार ने कोरोना की दवा का प्रचार रोकने को कहा

New Delhi : बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को कोरोना वायरस संकेरमित लोगों के लिए दवा लांच की थी. लेकिन लांच होने के कुछ ही घंटों के बाद भारत सरकार ने पतंजलि से कोरोना वायरस की दवा का विज्ञापन बंद करने को कहा है.

सरकार ने कहा कि अभी इस दवा की वैज्ञानिक जांच नहीं हुई है और उनको इस बारे में नहीं पता, इसलिए अभी तत्काल प्रभाव से इसका प्रचार प्रसार रोका जाये. आयुष मंत्रालय ने पूछा है कि दवा का विकास कैसे किया और सैंपल की कहां जांच हुई, ये सभी ब्योरे उपलब्ध कराये जायें. जब तक आयुष मंत्रालय इसकी जांच नहीं कर लेता तब तक इसका प्रचार-प्रसार नहीं किया जाये.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में 23 जून को कोरोना संक्रमण के 25 मामले, कुल केस 2165

बाजार में आनी थी दवा

योग गुरु स्वामी रामदेव ने कोरोनावायरस की दवा ‘कोरोनिल’ को मंगलवार को बाजार में उतारा और दावा किया कि आयुर्वेद पद्धति से जड़ी बूटियों के गहन अध्ययन और शोध के बाद बनी यह दवा शत प्रतिशत मरीजों को फायदा पहुंचा रही है.

पतंजलि योगपीठ के प्रमुख बाबा रामदेव ने इस दवा को लॉन्च करते हुए क्लिनिकल ट्रायल में इसके सफल परिणामों का दावा किया था. इस दवा को मंगलवार से ही बाजार में उतारने का दावा किया गया था. इस मामले पर सरकार ने पतंजलि से कहा है कि इसका प्रचार-प्रसार तुरंत बंद किया जाये.

इसे भी पढ़ें – चीनी सैनिकों से हुई झड़प में घायल हुए सैनिकों से मिले सेना प्रमुख नरवणे, बढ़ाया हौसला

Advt

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button