न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो थर्मल में ख्रीस्त राजा पर्व पर निकाली गयी शोभा यात्रा

90

Bermo: बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित कार्मेल स्कूल परिसर में रविवार को ख्रीस्त राजा पर्व मसीही समाज के लोगों द्वारा उत्साहपूर्वक मनाया गया. यह त्योहार प्रभु यीशु के राज सिंहासन पर आरूढ़ होने के अवसर पर मनाया जाता है. इस अवसर पर ढोरी माता तीर्थालय के फादर माइकल लकड़ा के द्वारा मिस्सा पूजा की गयी. मिस्सा पूजा के सभी मसीही समाज के लोगों के द्वारा परम प्रसाद ग्रहण किया गया.

लगे ख्रीस्‍त राजा के जयकारा के नारे 

बाद में कार्मेल स्कूल से आकर्षक झांकी निकाली गयी. झांकी में प्रभु यीशु को सुसज्जित वाहन रुपी रथ में बैठाया गया था. इस झांकी की अगुवायी परियों की वेश धारण की बच्चियों वा बच्चों द्वारा की गयी. राजा ख्रीस्त के सिंहासन रथ के पीछे क्रिश्चन समाज के लोग ख्रीस्त राजा की जयकारा लगाते हुए चल रहे थे. ख्रीस्त राजा पर्व की शोभायात्रा कार्मेल स्कूल से निकलकर मेन रोड, स्टेशन क्लब, झारखंड चौक पहुंची और वहां से लौटकर वापस कार्मेल स्कूल पहुंच गयी. वापस आकर मसीही समाज के लोगों ने सामूहिक मिस्सा पूजा की. ढोरी माता चर्च के फादर ने बाइबिल की प्रार्थना पढ़ी और मोमबत्ती जलायी गयी. कार्मेल की सिस्टरों के द्वारा मसीही गीत एवं संगीत पेश किया गया.

क्रिसमस की तैयारी शुरू

ख्रीस्त राजा पर्व के आयोजन के साथ ही क्रिसमस की तैयारी का सिलसिला मसीही समाज द्वारा आरंभ कर दिया जाएगा. इस त्योहार के ठीक चौथे रविवार को क्रिसमस मनाया जाता है. मसीही समाज के फादर अपने-अपने गांवों में जाकर प्रभु यीशु की पुण्य आत्मा का संसार में आने का संदेश देने लगते हैं. गांव-गांव में प्रभु यीशु के आगमन की तैयारी शुरू कर दी जाती है. मौके पर फादर प्रदीप टोप्पो,सिस्टर दिशा, सिस्टर जसिंता तारो, सिस्टर जॉयस, मारियाजेबल, रीता, रेणु, मधु, माइकल फिदलिस, मधुकर गायकवाड, सी खलखो,डॉ केसी गायकवाड, एफआर टोप्पो, जेवियर केवी, बिनोद मिंज, डी सिन्हा, माला गायकवाड, नीतिका गायकवाड, ए केरकेट्टा सहित बोकारो थर्मल, कथारा, जारंगडीह, करगली, कुरपनिया, सुभाष नगर काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: