न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरकार की नीतियों के विरोध में 11 सितंबर से जोरदार आंदोलन: शोभा यादव

जबरन भूमि अधिग्रहण के खिलाफ होगा प्रदर्शन

134

Ranchi: अडाणी ग्रुप के द्वारा गोडडा में किसानों की भूमि का जबरन अधिग्रहण किये जाने का मामला सामने आने के बाद झारखंड विकास महिला मोर्चा ने आंदोलन का रूख अख्तियार कर लिया है. महिला मोर्चा ने किसानों, महिलाओं,  महंगाई,  कानूनी व्यवस्था के सवाल पर 11 सितंबर से सरकार की नीतियों के विरोध में आंदोलन की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ेंःतेल की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस का भारत बंद, एकजुट विपक्ष का प्रदर्शन

पार्टी के द्वारा 11 सितंबर से पोड़ाहाट से घेरा डालो-डेरा डालो कार्यक्रम का घोषणा की गयी है. पार्टी कार्यालय में हुई बैठक को संबोधित करते हुए शोभा यादव ने कहा कि आज पूरे देश के लोग असमंजस के चौराहे पर खड़े हैं. क्योंकि भाजपा ने 2014 में बड़े-बड़े वादे के साथ केंद्र एवं राज्य में सरकार बनाई थी.

खोखले साबित हुए वादे

भाजपा का वादा सबका साथ-सबका विकास खोखला साबित हुआ है. रघुवर सरकार महिलाओं के सम्मान एवं सुरक्षा के सवाल पर असफल साबित हुई है. महिलाओं के शोषण और दुष्कर्म के  मामले राजधानी समेत पूरे राज्य में देखने को मिल रहे हैं.

केंद्र सरकार की राशन और पेंशन उपलब्ध करने की योजना भी राज्य में धराशायी हो गई है. राज्य में विधवाओं को पेंशन उपलब्ध नहीं हो पा रही है. केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना, जो महिलाओं के सम्मान के नाम पर शुरू की गयी है, वह भी महिलाओं से दूर होती जा रही है.

इसे भी पढ़ेंःजलापूर्ति योजनाएं नहीं हो रहीं पूरी, 50 प्रतिशत आबादी को नहीं मिल रहा पानी

रसोई गैस की कीमत 375  रूपये से बढ़कर 900  हो जाने से घर का बजट बिगड़ गया है.  साथ ही पेट्रोल और डीजल की कीमतो में बेतहाशा बढ़ोतरी ने आमजनो को बेबस कर दिया है. वर्तमान स्थिति को देख उनकी पार्टी शांत नहीं रह सकती.

इसे भी पढ़ें: अपराधियों का शहर बना राजधानी, 15 दिनों के अंदर तीन हत्याएं

बैठक में मुख्य रुप से विधायक दल के नेता प्रदीप यादव,  संपत्ति देवी, गीता देवी,  सविता देवी,  निर्मला देवी, श्वेता पांडे आदि मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: