DeogharJharkhandRanchi

देवघर में बनेगा शिवलोक, चारों धाम के दर्शन कर पायेंगे श्रद्धालु- रघुवर दास

Ranchi: आनेवाले सालों में देवघर को अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. देवघर स्थित मदरसा मैदान में शिवलोक स्थापित होगा. इस शिवलोक में चारों धाम का दर्शन कांवरिया और श्रद्धालु कर सकेंगे. ये घोषणा सीएम रघुवर दास ने की. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चौथे सोमवारी के अवसर पर झारखंड मंत्रालय स्थित सभाकक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देवघर पहुंचे कांवरिया श्रद्धालुओं से सीधी बात की.

इसे भी पढ़ें-JMM की विधायक ही नहीं सरकार के मंत्री भी कर रहे राजकीय शोक के दौरान उद्घाटन

देवघर में एयरपोर्ट-एम्स जल्द

कांवरियों से सीधी बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देवघर में जल्द ही एयरपोर्ट का भी निर्माण कराया जा रहा है. जिससे दूसरे देशों अथवा राज्यों से कांवरियों और श्रद्धालुओं को बाबा धाम आने में काफी सुविधा होगी. 2019 तक देवघर में एम्स की स्थापना होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि ओपीडी का शुभारंभ भी होगा. देवघर में राष्ट्रीय मानक के तौर पर स्वास्थ्य सुविधा स्थापित हो यह सरकार का लक्ष्य है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ेंःरांची: टाइगर मोबाइल जवान ने खुद को मारी, लिखा- और बर्दाश्त नहीं होता…

कांवरियों को बेहतर सुविधाएं देना सरकार की प्राथमिकता

रघुवर दास ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों एवं दूसरे देशों से पहुंचे कांवरिया श्रद्धालुओं को बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है. देवघर एवं दुमका उपायुक्त के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने कांवरिया श्रद्धालुओं के व्यवस्था हेतु प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया है. पूरा विश्वास है कि आने वाले दिनों में भी बेहतर सुविधाएं श्रद्धालुओं को मिलती रहेगी.

इसे भी पढ़ेंःदर्जनभर आईएफएस पर 50 करोड़ से ज्यादा गबन का आरोप, फिर भी हैं महत्वपूर्ण पदों पर काबिज

यूपी के कांवरियों के लिए मेला एक्सप्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश से आए कांवरिया श्रद्धालुओं के लिए मेला एक्सप्रेस चलाने पर विचार किया जा रहा है. मेला एक्सप्रेस चलाने के संबंध में रेल मंत्री भारत सरकार से वार्ता हुई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मेला एक्सप्रेस चलाए जाने पर विचार विमर्श किया गया है. मेला एक्सप्रेस चलाए जाने के प्रस्ताव पर रेल मंत्री भारत सरकार द्वारा सकारात्मक आश्वासन भी मिला है.

इसे भी पढ़ेंःखत्म होगी सिपाही से सीधे दारोगा बनाने वाली सीमित परीक्षा व्यवस्था, सरकार ने मांगा प्रस्ताव

कांवरियों से साझा किये अनुभव

सीधी बात के क्रम में बिहार के भभुआ जिला से देवघर पहुंचे रामाश्रय शर्मा ने मुख्यमंत्री के समक्ष देवघर यात्रा के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष की व्यवस्था काफी अच्छी है. साफ-सफाई से लेकर शौचालय, पानी-बिजली इत्यादि की सुविधा बहुत ही कारगर तरीके से की गई है. वही दूसरे कांवरियों ने भी व्यवस्था को लेकर सीएम से अपने अनुभव साझा किए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button