National

शिवसेना ने कहा, अध्यादेश लाकर केंद्र सरकार मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों पर रोक लगाये

शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रकाशित लेख में कहा गया है कि ध्वनि प्रदूषण के नियम सभी के लिए जरूरी है. इसलिए सरकार अध्यादेश लाकर मस्जिदों में बज रहे लाउड स्पीकरों पर रोक लगाये.

 Mumbai : देश में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों  पर रोक लगाने के लिए केंद्र सरकार अध्यादेश लाये. यह मांग शिवसेना ने की है. बता दें कि शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रकाशित लेख में कहा गया है कि ध्वनि प्रदूषण के नियम सभी के लिए जरूरी है. इसलिए सरकार अध्यादेश लाकर मस्जिदों में बज रहे लाउड स्पीकरों पर रोक लगाये.

इसे भी पढ़े : संयुक्त राष्ट्र महासभा का विशेष सत्र आज से, विश्व भर के नेता जुटेंगे, कोरोना पर होगा महामंथन…

देश में ध्वनि प्रदूषण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

‘सामना’ में छपे लेख के अनुसार देश में ध्वनि प्रदूषण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर इसका बहुत बड़ा कारण हैं. इन लाउडस्पीकरों की वजह से देश में पर्यावरण संरक्षण और ध्वनि प्रदूषण से जुड़ी परेशानी भी बढ़ रही है. इस समस्या के निराकरण के लिए सरकार को केंद्र में अध्यादेश लाना चाहिए.

इसे भी पढ़े : आरएसएस चीफ मोहन भागवत कल बिहार आयेंगे, कांग्रेस को पच नहीं रहा, , कहा, नीतीश नजर रखें…

अजान का पाठ बहुत अच्छा लगता है

जान लें कि इससे पहले शिवसेना  की दक्षिण मुंबई इकाई के प्रमुख पांडुरंगसकपाल ने एक उर्दू न्यूज पोर्टल को दिये इंटरव्यू में कहा था कि वह दक्षिण मुंबई में एक मुस्लिम कब्रिस्तान के पास रहते हैं और उसे अजान का पाठ बहुत अच्छा लगता है. वह इसे सुनना पसंद करता है. इस बयान के बाद भाजपा ने शिवसेना पर हमलावर हो गयी है. शिवसेना ने डैमेज कंट्रोल शुरू करते हुए केंद्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर  हटवाने की मांग कर दी है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: