National

शिवसेना का नेटफ्लिक्स पर हिंदुओं और भारत को बदनाम करने का आरोप, शिकायत दर्ज करायी

Mumbai : शिवसेना ने नेटफ्लिक्स पर हिंदुओं और भारत को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए  मुंबई में  एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.  रमेश सोलंकी ने अपने शिकायत की एक कॉपी सीएम देवेंद्र फडणवीस और मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी भेजी है. मुंबई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

खबरों के अनुसार शिवसेना आईटी सेल के सदस्य रमेश सोलंकी ने एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है. रमेश सोलंकी के अनुसार  नेटफ्लिक्स हिंदुओं और भारत को बदनाम कर रहा है. कहा कि नेटफ्लिक्स के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

शिवसेना ने दर्ज  शिकायत में कहा है कि अमेरिकी कंपनी नेटफ्लिक्स हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है. रमेश सोलंकी ने वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स, लैला और घुल का उदाहरण देते हुए कहा है कि इन सीरियल्स में हिन्दुओं और भारत का गलत चित्रण किया गया है. शिकायत में कॉमेडियन हसन मिनहाज के शो का भी जिक्र किया गया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS
इसे भी पढ़ेंः सेना ने घुसपैठ करने वाले लश्कर के दो आतंकी पकड़े, चाय पिला कर पूछा, कैसी लगी चाय…
The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

सीरियल्स के कंटेट की जांच कर उचित कार्रवाई की जाये

सोलंकी ने कहा है कि नेटफ्लिक्स इंडिया के लगभग हर सीरीज में देश को वैश्विक स्तर पर बदनाम किया जाता है, यहां पर हिन्दूफोबिया को उभारा जाता है और इस प्लेटफॉर्म पर देश को गलत रोशनी में पेश किया जा रहा है, रमेश सोलंकी ने अपील की है कि इन सीरियल्स के कंटेट की जांच कर उचित कार्रवाई की जाये,

इस क्रम में कहा कि पूरी टीम को नोटिस भेजा जायै या फिर उनका लाइसेंस रद्द किया जाये.   एक सामान्य धारणा के आधार पर हिन्दुओं को बदनाम करने की अनुमति नहीं दी जा सकती .  जान लें कि शिवसेना पहले भी नेटफ्लिक्स सीरिज में हिन्दुओं और सिखों के धार्मिक प्रतीकों के अनादर का आरोप नेटफ्लिक्स पर लगा चुकी है.

इसे भी पढ़ेंःदुनियाभर मंदी की आहटः एक दशक के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा ऑस्ट्रेलियाई इकोनॉमी वृद्धि दर

Related Articles

Back to top button