Lead NewsNational

जहाज हादसा: मृत कर्मचारियों के परिजनों को 35 से 75 लाख रुपये तक का मुआवजा देगी ये कंपनी

Mumbai : एफकॉन इंफ्रास्ट्रक्चर ने शुक्रवार को कहा कि वह हाल के तूफान में मुंबई के समुद्र में उसके एक बजरे के डूबने के कारण मृत कर्मचारियों के परिजनों को 35 से 75 लाख रुपये का मुआवजा देगी. इस सप्ताह आये चक्रवात में कंपनी का जहाज अरब सागर में डूब गया. इसमें कम-से-कम 51 लोगों की मौत हो गयी.

कंपनी का पी-305 जहाज सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल एंड नुचेरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के बाम्बे हाई मं तेल कुओं के समीप चक्रवात तौकते की चपेट में आकर अरब सागर में डूब गया. इस पर 261 लोग सवार थे. इसमें 51 की मौत हो गयी जबकि 24 अभी लापता हैं.

इसे भी पढ़ेंं :बदहाली : दो महीने से बिना डाइटिशियन रिम्स का किचन, लगा दी कहीं और ड्यूटी

ram janam hospital
Catalyst IAS

एफकॉन इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम उन प्रत्येक कर्मचारी के परिवार को मुआवजा देंगे, जिन्होंने इस त्रासदी में अपनी जान गंवायी.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

अनुग्रह राशि और बीमा क्षतिपूर्ति के रूप में यह मुआवजा 10 साल तक के वेतन के बराबर होगा. यह राशि न्यूनतम 35 लाख और अधिकतम 75 लाख रुपये तक होगी.’’ कंपनी के अनुसार भुगतान के तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंं :बेहतर होते हालात : व्हाइट हाउस में अधिकतर ने उतारे मास्क, गले मिलने का दौर शुरू, जर्मनी ने प्रतिबंधों में दी और ढील

Related Articles

Back to top button