JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

शिबू सोरेन तय करेंगे झामुमो के उम्मीदवार का नाम

जेएमएम विधायक दल की बैठक में मांडर उपचुनाव पर भी चर्चाः चंपई सोरेन

Ranchi : मुख्यमंत्री आवास में शनिवार को हुई झामुमो विधायक दल की बैठक में राज्यसभा चुनाव के साथ-साथ मांडर उपचुनाव पर भी चर्चा हुई. राज्यसभा चुनाव में कैंडिडेट फाइनल करने को पार्टी दिल्ली में सोनिया गांधी से आज ही बात करेगी. बैठक के बाद परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने मीडिया से यह बात कही. पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भी इसकी पुष्टि की. चंपई के मुताबिक कुछ दिनों बाद मांडर विधानसभा के उपचुनाव और राज्यसभा चुनाव भी होने हैं. इन चुनावों में झामुमो की तरफ से कैंडिडेट और इसके लिए जरूरी बिंदुओं पर बैठक में चर्चा की गयी. विशेष कर राज्यसभा चुनाव पर यह फैसला हुआ कि पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन ही इस पर अधिकृत फैसला लेंगे.

इसे भी पढ़ें :  बाल मजदूरी के लिए बच्चों को ले जाया जा रहा था दिल्ली, पुलिस ने छुड़ाया

यह तय हो गया है कि राज्यसभा में जेएमएम का ही प्रत्याशी होगा. इसके लिए गठबंधन के साथ आज दिल्ली में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से बात करेंगे.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

इधर, पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि तीन घंटे तक चली बैठक में पार्टी ने सर्वसम्मति से अपना कैंडिडेट उतारने का फैसला ले लिया है. हेमंत सोरेन आज शाम ही दिल्ली रवाना होंगे. वहां पहुंचकर वे कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मिल कर इसकी जानकारी देंगे. कांग्रेस प्रमुख से आग्रह किया जायेगा कि झामुमो को पार्टी सपोर्ट दे ताकि यहां से इस पार्टी का प्रत्याशी राज्सभा जाये. इसके बाद औपचारिक घोषणा कर दी जायेगी.

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : हाईकोर्ट अधिवक्ता ने प्रेम प्रकाश को गैर कानूनी तरीके से मिलें बॉडीगॉर्ड पर उठाया सवाल, लिखा ईडी को पत्र

Related Articles

Back to top button