GiridihJharkhandNEWS

देशभक्ति का बयार बहाते हुए गिरिडीह में भाजपा ने निकाली सात किलोमीटर तिरंगा यात्रा

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और पूर्व सीएम मरांडी भी खुली गाड़ी में तिरंगा लिए सवार रहे

Giridih: आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर हर घर तिरंगा अभियान का जादू गिरिडीह में सिर चढ़ कर बोला. बुधवार को हर घर तिरंगा अभियान को लेकर गिरिडीह भाजपा की ओर से सात किलोमीटर तिरंगा यात्रा निकाली गयी. गिरिडीह भाजपा के इस तिरंगा यात्रा में करीब तीन हजार से अधिक युवा बाइक रैली में शामिल हुए. तिरंगा यात्रा में 500 सौ से अधिक बाइक सवार भी तिरंगा लिए हुए दिखे. वैसे तो भाजपा के जिला अध्यक्ष महादेव दुबे ने समर्थकों से सिर्फ राष्ट्रीय ध्वज के साथ ही यात्रा में शामिल होने की अपील की थी. लेकिन कुछ समर्थक हाथ में भगवा ध्वज भी थामे नजर आए, इतना ही नहीं तिरंगा यात्रा जब उपनगरी पचम्बा हाई स्कूल मैदान से निकलने लगी, तो कुछ समर्थक भगवा ध्वज लेकर निकलने का प्रयास किया. ऐसे समर्थकों पर जिला अध्यक्ष महादेव दुबे की नज़र पड़ते ही उनसे भगवा ध्वज लेते हुए तिरंगा थामने की अपील किया. इसके बाद भी एक दो भगवा ध्वज थामे समर्थक तिरंगा यात्रा में शामिल हुआ. जबकि तीन हजार समर्थकों के भीड़ में सिर्फ तिरंगा झंडा ही सात किलोमीटर के तिरंगा यात्रा के दौरान देखने को मिला. एक-एक युवा समर्थकों के हाथ में आन बान और शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा थामे दिखे.

इधर समर्थकों का जुनून देख फिर क्या था, बड़े और दिग्गज नेताओं का उत्साह बढ़ना भी तय ही था. लिहाजा, समर्थकों का जुनून और बढ़ाने भाजपा के तिरंगा यात्रा में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और पूर्व सीएम और धनवार के विधायक बाबूलाल मरांडी, जमुआ विधायक केदार हाजरा, पूर्व सदर विधायक निर्भय शाहाबादी, भाजपा नेता लक्ष्मण सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष दिलीप वर्मा, प्रदेश कार्य समिति सदस्य सुरेश साहू, चुन्नुकांत, जिला महामंत्री संदीप और सुभाष चन्द्र सिन्हा, मुकेश जालान, रंजन सिन्हा, भाजपा नेत्री शालिनी वैशखियार, रागिनी लहरी, संजू देवी, उषा कुमारी, नवनीत सिंह, रंजीत राय, भाजपा युवा मोर्चा के रंजीत राय समेत कई बड़े भाजपा नेता और हजारों की संख्या में समर्थक शामिल हुए. इस बीच न्यूज विंग से बात करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि पीएम मोदी का हर घर तिरंगा अभियान का ये असर है की एक एक देशवासी अपने घर पर राष्ट्रीय झंडा लगाने के लिए आतुर हैं. क्योंकि आजादी का अमृत काल से हर देशवासी खुद को जोड़ भी रहा है. इधर, पूर्व सीएम मरांडी ने कहा की भाजपा का यह तिरंगा यात्रा देशवासी को उसके भारतीय होने के गौरव होने का पल याद दिलाता है. आजादी के अमृत काल इसी पल का एक हिस्सा है. इस दौरान समर्थकों का उत्साह बढ़ाने के लिए केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी खुले गाड़ी में तिरंगा लिए शामिल हुए, और खुले गाड़ी में सात किलोमीटर के तिरंगा यात्रा के दौरान हर लोगों का अभिवादन करते दिखे.

Sanjeevani

इस बीच पचम्बा के हाई स्कूल मैदान से निकले भाजपा के तिरंगा यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. एसडीएम विशाल दीप खलको के साथ सदर एसडीपीओ अनिल सिंह और डीएसपी संजय राणा और नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी जिला पुलिस बल के साथ सीआरपीएफ के जवानों के साथ पूरे सात किलोमीटर की यात्रा के दौरान मुस्तैद दिखे. लिहाजा, जब तिरंगा यात्रा देशभक्ति गीतों के साथ निकला, तो समर्थको का जुनून और उत्साह देखते ही बना. इतना ही पचम्बा से निकला तिरंगा यात्रा इस दौरान कई अल्पसंख्यक इलाकों से हो कर गुजरा, जहां अल्पसंख्यकों में भी भाजपा के तिरंगा यात्रा को लेकर उतना ही उत्साह देखने को मिला.

पचम्बा से निकलने के बाद यात्रा जब बोरो के समीप पहुंचा, तो भाजपा नेता विनय सिंह और उनके समर्थकों द्वारा तिरंगा यात्रा पर पुष्प वर्षा की गई. इसी तरह तिरंगा यात्रा जब टावर चौक पहुंचा, तो यहां भी पुष्प वर्षा किया गया. जबकि काली बाड़ी चौक में ही हिंदू संगठन के रितेश पाण्डेय और कुंदन केसरी समेत कई कार्यकार्तो द्वारा पुष्प वर्षा की गई. जबकि बड़ा चौक में मारवाड़ी युवा मंच की और से पेयजल के इंतजाम किए गए थे.

Related Articles

Back to top button