NationalTOP SLIDERWest Bengal

बाबुल सुप्रियो के लोकसभा क्षेत्र से बतौर टीएमसी प्रत्याशी किस्मत आजमाएंगे शत्रुघ्न सिन्हा

पश्चिम बंगाल उपचुनाव : बालीगंज विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे बाबुल सुप्रियो

Ranchi: पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है इसके लिए तृणमूल कांग्रेस ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में टीएमसी प्रत्याशी होंगे इसकी घोषणा टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने रविवार को ट्वीट कर दी है. साथ ही ममता दीदी ने बालीगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो मैदान में उतारा है. बालीगंज विधानसभा सीट विधायक सुब्रत मुखर्जी के निधन के खाली हुई है.  दोनों ही नेता केन्द्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

इसे भी पढ़ें : Political Update: द‍िल्‍ली एयरपोर्ट पर सरयू की अरव‍िंद केजरीवाल और मनीष स‍िसोद‍िया से गुफ्तगू, जानि‍ए मुलाकात की वजह

पिछले साल बाबुल सुप्रियो ने अपनी लोकसभा सीट आसनसोल से इस्तीफा दे दिया था. बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था. अब उन्हीं की खाली हो चुकी सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. बाबुल सुप्रियो साल 2014 और 2019 में लगातार दो बार आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर सांसद नियुक्त हुए थे.

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने शनिवार को बंगाल उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की थी. आयोग ने कहा कि लोकसभा की एक सीट और चार राज्यों की चार विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 12 अप्रैल को होंगे. मतगणना 16 अप्रैल को होगी.

Advt

Related Articles

Back to top button