न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शशि थरूर ने कहा, भाजपा दोबारा सत्ता में आयी, तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जायेगा, फिर सफाई में तर्क रखा

444

NewDelhi : कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में आयेाजित एक कार्यक्रम में यह कह कर विवाद पैदा कर दिया कि अगर भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत कर सत्ता में आयी, तो भाजपा भारत में हिंदू पाकिस्तान बनने जैसे हालात पैदा कर देगी. उसके बाद भाजपा शशि थरूर पर हमलावर हो गयी है. भाजपा द्वारा निशाना साधे जाने और आलोचना किये जानेपर थरूर ने फेसबुक पर अपने बयान पर स्पष्टीकरण तो जारी किया, मगर अपने बयान के लिए कोई अफसोस जाहिर नहीं किया.

थरूर ने अपनी बात में तर्क रखा कि उन्होने ऐसा क्यों कहा था. बता दें कि उन्होंने लिखा कि मैंने ऐसा पहले भी कहा है और एक बार फिर कहूंगा. कहा कि पाकिस्तान का जन्म एक धर्म विशेष की आबादी के लिए हुआ था और जिसने अपने देश के अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव किया. अल्पसंख्यकों को पाकिस्तान में उनके मौलिक अधिकारों से भी वंचित रखा गया.

इसे भी पढ़ेंः लड़कियों के शिक्षित नहीं होने से आ रहा 150-300 खरब डॉलर का खर्च: विश्व बैंक

भाजपा-आरएसएस का हिंदू राष्ट्र का विचार पाकिस्तानी सोच का प्रतिबिंब है

शशि थरूर ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि भारत ने उस तर्क को कभी स्वीकार नहीं किया जिसके आधार पर दो देशों का बंटवारा हुआ था. साथ ही भाजपा-आरएसएस पर निशाना साधा कि भाजपा-आरएसएस का हिंदू राष्ट्र का विचार पाकिस्तान की उसी सोच का प्रतिबिंब है. उन्होंने लिखा, जहां बहुसंख्यक देश में अल्पसंख्यकों को दबाकर रखा जाता है, वह हिंदू पाकिस्तान ही होगा. इसके लिए हमने आजादी की लड़ाई नहीं लड़ी थी. थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा था कि 2019 में जीत जाने पर भाजपा नया संविधान लिखेगी. इससे भारत को पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने का रास्ता साफ होगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं होगा.

थरूर के अनुसार भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव जीतेगी हैं तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जायेगा क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व हैं. थरूर ने कहा, उनका लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा.

भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की

कहा था कि महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों ने ऐसे देश के लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी. थरूर के इस बयान पर भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर ने जो कुछ भी कहा है, उसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए. पाकिस्तान के निर्माण के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी और एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और देश के हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है.

कांग्रेस हिंदुओं को बदनाम करने का कोई मौका नहीं खोती

भाजपा प्रवक्ता ने ट्विटर पर भी कांग्रेस पर हमला बोला. पात्रा ने ट्वीट किया कि कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई मौका नहीं खोती है. पात्रा ने लिखा, थरूर कहते हैं कि अगर भाजपा 2019 में फिर सत्ता में आती है तो भारत हिंदू-पाकिस्तान बन जायेगा. बेशर्म कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं गंवाती है. हिंदू आतंकवादियों से लेकर हिंदू-पाकिस्तान तक. कांग्रेस की पाक को खुश करने वाली नीतियों का कोई जवाब नहीं है!

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: