National

शशि थरूर ने कहा- कांग्रेस को नए अध्यक्ष की जरूरत, पार्टी जल्द करे फैसला

New Delhi. कांग्रेस में एक बार फिर से नेतृत्व को लेकर सवाल उठ रहे हैं. कांग्रेस सांसद शशि थरूर के अनुसार, कांग्रेस को अपनी छवि बचाने के लिए पूर्णकालिक अध्‍यक्ष चुनना होगा. शशि थरूर ने कहा- जनता के बीच पार्टी की छवि ‘दिशाहीन’ दल की हो चली है ऐसे में पार्टी को एक पूर्णकालीक अध्यक्ष की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की अध्यक्ष बनाने की पैरवी की है.

राहुल में काबिलियत
शशि थरूर ने कहा कि राहुल गांधी में ‘दम और काबिलियत’ है कि वह कांग्रेस का नेृत्तव कर सकते हैं लेकिन अगर वो कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते हैं तो फिर उनकी जगह नया अध्यक्ष जल्द बनाना चाहिए.

लंबे समय तक सोनिया को नहीं दे सकते बोझ
शशि थरूर ने कहा- मैं मानता हूं कि हमें अपने नेतृत्व को लेकर स्पष्ट होना चाहिए. पिछले साल सोनिया गांधी की अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति का मैंने स्वागत किया था, लेकिन यह अनुचित है कि हम उनसे अनंत समय तक इस बोझ को उठाए रखने की उम्मीद करें.

advt

राहुल में दूरदर्शिता
शशि थरूर ने कहा- कोविड-19 वायरस पर हो या चीनी घुसपैठ का मुद्दा राहुल गांधी ने लगातार वर्तमान सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं और उम्मीद है कि वो आगे भी ऐसा ही करेंगे. बता दें कि कांग्रेस पार्टी का एक खेमा दोबारा राहुल गांधी की उस पद पर ताजपोशी चाहता है, जिसे उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद छोड़ दिया था.

advt
Advertisement

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button