National

#Treason_Case में गिरफ्तार शरजील इमाम को दिल्ली की एक अदालत ने पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

विज्ञापन

NewDelhi :  दिल्ली की एक अदालत ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम को बुधवार को पांच दिन के लिए दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की हिरासत में भेज दिया.  शरजील को दिल्ली की अपराध शाखा ने मंगलवार को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था और उसे आज दिल्ली लाकर साकेत स्थित अदालत में पेश किया.

इसे भी पढ़ें :  Karnataka : #CAA विरोधी नाटक का मंचन किया,  स्कूल के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज

शरजील ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण दिया था

इसके बाद अदालत ने शरजील को पांच दिन की हिरासत में भेज दिया. जान लें  कि शरजील ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण दिया था जिसमें उसने पूर्वोत्तर और असम को देश से जोड़नेवाले चिकन नेक अवरुद्ध करने का आह्वान किया था.

advt

इसे भी पढ़ें : नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोलनेवाले प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को जदयू ने किया बाहर

शरजील की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने की 

शरजील भड़काऊ भाषण देने के मामले में देशद्रोह का मामला दर्ज किये जाने के बाद से फरार था.   शरजील की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने की थी.  इससे पहले उसके छोटे भाई मुजम्मिल इमाम समेत दो लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था.  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील की उत्तर प्रदेश, असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और दिल्ली समेत अनेक राज्यों की पुलिस तलाश कर रही थी.

आईआईटी मुंबई से कम्प्यूटर साइंस में स्नातक इमाम जेएनयू के इतिहास अध्ययन केंद्र से पीएचडी करने के लिए दिल्ली चला गया था.  सोशल मीडिया पर उसके कथित भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल होने के बाद उस पर मामला दर्ज किया गया था.

इसे भी पढ़ें : #Murshidabad: सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान चली गोली, दो की मौत

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button