न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शर्मनाक! महज 92 रनों पर सिमटी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से हराया

649

Hamilton: न्यूजीलैंड के हेल्मिटन में टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला. नियमित कप्तान विरोट कोहली और पूर्व कप्तान धोनी की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया धराशायी हो गई. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 92 रन बनाये और पूरी टीम ऑउट हो गई. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने बड़ी सरलता से भारत को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की.

हालांकि, 3-1 से सीरीज पर भारत का कब्जा है. लेकिन पिछले कई मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रही इंडियन टीम ने आज अपने फैन्स को निराश किया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. ट्रेंट बोल्ट (5/21) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (3/26) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारतीय पारी 92 रनों पर ही समेट गई. इसके बाद, हैनरी निकोल्स (30), रॉस टेलर (37), मार्टिन गप्टिल (14) और कप्तान केन विलियम्सन (11) की बल्लेबाजी से इस लक्ष्य को 14.4 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का दूसरा सबसे कम स्कोर

टीम इंडिया 30.5 ओवर में महज 92 रनों पर सिमट गई. वनडे इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का यह दूसरा सबसे कम स्कोर है.
न्यूजीलैंड के खिलाफ 105वें वनडे में भारतीय टीम अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ इतने कम रनों पर सिमट गई. यानी 44 साल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध टीम इंडिया का यह दूसरा सबसे कम स्कोर है. कीवियों के खिलाफ भारतीय टीम का न्यूनतम स्कोर 88 रन है. दांबुला में अगस्त 2010 में 88 रनों पर टीम ऑल आउट हो गई थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: