BiharLead NewsNEWS

शर्मनाक: पूर्णिया में 3 महिला को डायन बताकर पीटा, जबरन पिलाया मैला

PURNIA: हमारा देश 21 वीं सदी में पहुँच तो गया है लेकिन समाज में कुछ लोग अभी भी ऐसे हैं, जो अंधविश्वाश और भूत-प्रेतों में यकीन कर लोगों के तकलीफ का कारण बनते हैं, यही वजह है कि आये दिन समाज में किसी कमजोर महिला को डायन बताकर उसके साथ ज्यादती करते हैं.

 

मानवता को शर्मसार करने वाली घटना पूर्णिया जिले के कस्बा थाना क्षेत्र से आई है, जहां ग्रामीणों ने तीन महिलाओं पर डायन का आरोप लगाकर जानवरों जैसा बर्ताव किया. इतने से भी मन नहीं भरा तो पीड़ित महिलाओं को जबरन मैला पीने पर मजबूर कर दिया.

 

advt

इसे भी पढ़ें : बड़ा खुलासा: देखिये पुलिसकर्मी के बेटे क्यों और कहां चुराते थे लोगों की बाइक ||JHARKHAND||

 

यह घटना जिले के कस्बा थाना के मोहिनी आदिवासी टोला का बताया जा रहा है. इस संबंध में पीड़िता ने बताया कि उनके रिश्तेदार में एक महिला बीमार हो गई थी, जिसे देखने सभी उनके घर गए हुए थे. इस दौरान उनके परिजनों ने ही उन पर डायन होने का आरोप लगाया और कहा इन्हीं लोगों ने जादू टोना कर महिला को बीमार कर दिया. आरोप लगाने के बाद 10-12 लोगों ने मिलकर दो महिलाओं और एक नाबालिग को बांधकर कमरे में बंद कर दिया. तीनों महिलाएं लगातार उनसे छोड़ देने की गुजारिश करती रही मगर अंधविश्वास में अंधे लोगों ने इनकी एक नहीं सुनी. लोगों ने रातभर तीनों को बांधकर पीटा. इतने से भी मन नहीं भरा तो तीनों को मैला घोलकर पिला दिया. इस बाबत पीड़िता ने कस्बा थाना में आवेदन दिया है. सामाजिक दबाव के कारण सोमवार को पीड़िता ने कस्बा थाना में लिखित आवेदन देकर शिकायत की.

 

इसे भी पढ़ें : बिहार सरकार के मंत्री संतोष मांझी के आवास में लगी आग

 

इसके बाद पुलिस गांव पहुंची और इस अमानवीय घटमा दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया‌. थाना प्रभारी चंदन कुमार ठाकुर ने बताया कि कस्बा थाना में डायन बिसाही एक्ट समेत कई धाराओं में 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि घटना के बाद से बाकी आरोपी फरार हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: