DhanbadJharkhand

शनिवार को होगा शहीद इसरार खान का अंतिम संस्कार

विज्ञापन

Dhanbad : छतीसगढ़ के कांकेर में नक्‍सली ह‍मले में शहीद जवान इसरार खान का पार्थिव शरीर रांची एयरपोर्ट पर शुक्रवार को पहुंचेगा. एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर को हजारीबाग के बीएसएफ कैंप लाया जायेगा. इसके बाद शनिवार को शहीद जवान का पार्थिव शरीर धनाबद लाया जायेगा. जिसके बाद उनका अंतिम संस्‍कार राजकीय सम्‍मान के साथ किया जायेगा. शहीद इसरार खान धनबाद के तीसरा थाना क्षेत्र के साउथ गोलकडीह के रहने वाले थे.

इसे भी पढ़ें – इस साल अब तक पांच आईएएस हो चुके रिटायर, नवंबर तक नौ और होंगे रिटायर-49 पद रिक्त

शहीद के परिजनों से मिले एसडीओ

शहीद के घर परिजनों को संतावना देने धनबाद एसडीओ, सिंदरी डीएसपी समेत कई लोग पहुंच. शहीद की मां ने एसडीओ से कहा कि एक ही बेटा था कमाने वाला, अब घर के परिवारों का भर-पोषण कैसे होगा. एसडीओ ने परिजन को संतावना देते हुए कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार हर संभव मदद करेगी. पूरा देश आपके परिवार के साथ खड़ा है.

इसे भी पढ़ें – NDA विश्वास और महागठबंधन महामिलावट और उलझन का गठबंधन है : रघुवर दास

हजारीबाग के मेरु कैंप में शहीद को दी जायेगी सलामी

एसडीओ ने बताया कि शहीद का पार्थिव शरीर रांची एयरपोर्ट से हजारीबाग के बीएसएफ कैंप लाया जायेगा. जहां बीएसएफ के जवान शहीद को सलामी देंगे. उसके बाद शनिवार की सुबह पार्थिव शरीर को धनबाद लाया जायेगा. जहां जिला प्रशासन के द्वारा शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा. उसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को तीसरा थाना के साउथ गोलकडीह उनके घर पहुंचेगा.

इसे भी पढ़ें –  सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरना मुश्किल, इस साल रिटायर हो जायेंगे 33 विभागों के 3359…

छतीसगढ़ में नक्‍सली हमले में चार जवान हुए थे शहीद

गुरुवार को छतीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के पखांजुर में नक्सली हमले में एएसआइ समेत 4 जवान शहीद हुए थे. शहीद जवानों में एक कोयलांचल का लाल इसरार खान भी थे.

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में धनबाद का इसरार खान शहीद

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close