NationalNEWS

फांसी का इंतजार कर रही शबनम रामपुर से भेजी गई बरेली जेल

जेल की तस्वीर वायरल होने पर उठाया कदम, दो जेलकर्मी सस्पेंड

Lucknow: फांसी की सजायाफ्ता शबनम की एक तस्वीर वायरल होने के बाद उसे रामपुर से बरेली जेल शिफ्ट कर दिया गया है. रामपुर जेल में खींची गयी तस्वीर में वह एक महिला कैदी के साथ ही खड़ी है. जेल के भीतर तस्वीर खींचने के मामले में जेल प्रशासन ने दो बंदी रक्षकों को सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही शबनम बरेली शिफ्ट कर दिया गया है. मालूम हो कि शबनम पर परिवार के सात सदस्यों की हत्या का आरोप है.

 

यदि शबनम को फांसी दी जाती है तो यह देश की पहली महिला होगी जिसे आजादी के बाद फांसी दी जायेगी. शबनम की दया याचिका राष्ट्रपति व सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है. इस वजह से शबनम इन दिनों देश भर में चर्चा में है. मालूम हो कि शबनम को हत्या के आरोप में साल 2008 में गिरफ्तार किया था. पहले मुरादाबाद जेल में रखा गया था. फिर साल 2019 में उसे मुरादाबाद जेल से रामपुर कारागार में शिफ्ट किया गया. अब बरेली शिफ्ट कर दिया गया है. रामपुर जेल अधीक्षक ने बताया है कि अमरोहा कोर्ट से शबनम का जो डेथ वारंट मांगा गया था, अभीतक उसका कोई जवाब नहीं आया है.

 

शबनम पर क्या आरोप है : बाबनखेड़ी गांव में अप्रैल 2008 में अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर परिवार के सात सदस्यों की कुल्हाडी से काटकर हत्या कर दी थी. शबनम के परिवार सलीम से उसका संबंध पसंद नहीं था. जिसके बाद से ही हत्या के मुख्य आरोपी के रूप में शबनम और उसके प्रेमी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. कोर्ट ने इसे रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस मानते हुए दोनों को फांसी की सजा सुनाई थी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: