न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

देश के कई राज्य आंधी-तूफान की चपेट में, 31 लोगों की मौत-अलर्ट जारी

बिहार में 20 सालों के बाद तूफान की आशंका, लोगों को सुरक्षित जगह पर रहने के निर्देश

813

New Delhi: देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान ने भंयकर तबाही मचा रखी है. कई शहरों में तेज बारिश हुई है. और ओले भी गिरे हैं, जिससे जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. आज भी कई राज्यों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश की आशंका जताई है.

31 लोगों की मौत

मिली जानकारी के अनुसार, देश के कई हिस्से आंधी-तूफान की चपेट में है. जिसमें 31 लोगों की मौत की खबर है. वहीं कई घायल हुए हैं.

hosp3

इसे भी पढ़ेंः धनबल के इस्तेमाल को लेकर वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द, त्रिपुरा में आगे बढ़ी तारीख

राजस्थान में आंधी-तूफान की वजह से 9 लोगों की मौत हुई है,  जबकि 20 लोग घायल हुए हैं. वहीं मध्य प्रदेश में 13 लोगों की जान गई है. आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है.

गुजरात और मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान के भी कई इलाकों में जानलेवा आंधी-तूफान का खास असर देखा जा रहा है. राजस्थान के प्रतापगढ़ औऱ झालावाड़ में तेज आंधी ने तबाही मचा रखी है. वहीं मध्य प्रदेश के झाबुआ में भी तेज बारिश का कहर है.

वहीं मौसम विभाग ने गुजरात समेत कई राज्यों को लेकर आज भी अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. हवाओं की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती है

 बिहार में 20 साल बाद तूफान की संभावना

इधर बिहार में 20 साल बाद भारी तूफान की आशंका जताई जा रही है. इसे लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर रखा है. जारी एडवाइजरी के अनुसार लोगों को आंधी-तूफान के दौरान सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी गई है.

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव : तमिलनाडु में भारी मात्रा में कैश बरामद, अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए…

मौसम विभाग की ओर से वज्रपात, ओलापात, 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है. बिहार के सीमावर्ती जिले पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण समेत कई इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

इधर इस आंधी-तूफान का असर झारखंड में भी देखा जा रहा है. राजधानी रांची में बुधवार सुबह से तेज हवाएं चल रही हैं. रांची समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है.

पाकिस्तान में तूफान से 39 लोगों की मौत

वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी आंधी-तूफान ने कहर बरपाया है. पाकिस्तान में 39 लोगों की जान तूफान के कारण चली गई है. पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि खैबर-पख्तूनवा में 13, बलूचिस्तान में 11, पंजाब में 10 और सिंध में पांच लोगों की मौत हुई है. कई इलाकों में भारी नुकसान भी हुआ है.

इसे भी पढ़ेंःआरक्षित सीटों में नोटा आदिवासी आक्रोश की अभिव्यक्ति, जल, जंगल, जमीन संबंधी आंदोलनों की अनदेखी बड़ा…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: